नालंदा पुलिस ने ट्रक के तहखाने से भारी मात्रा में इंग्लिश शराब किया बरामद

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय: नालंद पुलिस के आगे शराब कारोबारी नहीं पनप रहे हैं। शराब कारोबरियों के हर एक जुगाड़ की तोङ पुलिस ने इजाद कर रखी है। इह बार दीपनगर थाना पुलिस के हत्थे शराब कारोबारी चढे हैं। ट्रक में तहखाना बनाकर शराब की तस्करी करते इन्हें पकड़ा गया है। विभिन्न ब्रांड के कुल 2744 शराब की भरी बोतलें पकङी गयी है। बरामद शराब झारखंड बंगाल एवं उड़ीसा निर्मित है। पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में अवैध शराब एवं शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने थाना क्षेत्र के देवी सराय मोड़ के पास छापेमारी कर टाटा 407 ट्रक के अंदर बनाए गए एक बड़े तहखाने से उक्त शराब बरामद किया।



इस मामले में चार नामजद एवं अन्य अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के देवीसराय मोड़ के समीप शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है। गुप्त सूचना के बाद सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में उक्त स्थान पर दीपनगर थाना पुलिस पहुंच कार्रवाई में जुट गई। जहां संदेह के आधार पर एक टाटा 407 ट्रक की तलाशी ली गई। जिसमें पुलिस को एक तहखाना मिला। जिसके अंदर शराब की खेप छुपा कर रखी गई थी।

इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में नामजद चार अभियुक्तों की पहचान की गई है। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर एक विशेष पुलिस टीम संभावित क्षेत्रों में छापेमारी करने में जुटी है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पर्व त्यौहार के मद्देनजर शराब माफियाओं द्वारा शराब की इतनी बड़ी खेप मंगाई गई थी। पुलिस इस मामले में यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि किन माध्यमों से होकर शराब की इतनी बड़ी खेप यहां लाई गई। इसके पीछे किन-किन लोगों का हाथ है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद शराब माफियाओं में हड़कंप की स्थिति मच गई है।