39 C
Delhi
Homeबिहारनवादारिटायर्ड कर्मी की मौत से गुस्साए परिजनों ने किया सड़क जाम

रिटायर्ड कर्मी की मौत से गुस्साए परिजनों ने किया सड़क जाम

- Advertisement -spot_img

नवादा / पंकज कुमार सिन्हा: जिले में रिटायर्ड प्रधान सहायक राजेंद्र प्रसाद की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने मंगलवार को समाहरणालय के समीप लगभग 4 घंटा तक सड़क जाम कर दिया। गुस्साए परिजन जिला प्रशासनन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे।  परिजनों का कहना था कि तीन साल पहले रिटायर होने के बावजूद उन्हें सेवांत का लाभ नहीं मिला और न ही पेंशन मिल रहा था।

मृत रिटायर्ड कर्मी के परिजनों का कहना था कि वे कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। रुपये केअभाव में इलाज कराना मुश्किल बना हुआ था। सेवांत लाभ और पेंशन के लिए कई बार जिलाधिकारी से गुहार लगाई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस बीच कलेक्ट्रेट में काम कर रहे कर्मियों ने भी कामकाज ठप कर दिया और मृत कर्मी के परिजनों के साथ सड़क पर उतर गए।  कर्मियों का कहना था कि मृत कर्मी के परिजनों को सेवांत लाभ और पेंशन दिया जाए।

सेवानिवृत प्रधान सहायक के परिजन सोमवार की शाम भी बीमार अवस्था मे ही राजेन्द्र प्रसाद को एंबुलेंस से लेकर समाहरणालय पहुंचे थे। तब डीएम ने बताया था कि 90 लाख रुपये गबन का मामला है। जब तक जांच पूरी नहीं होगी पैसे नहीं मिलेगा।

प्रशासन की बात से संतुष्ट नहीं हुए परिजन राजेन्द्र बाबू की बिगड़ी हालत को देखते हुए तुरंत की पटना के लिए प्रस्थान कर गए थे । पटना जाने के रास्ते मे ही राजेन्द्र प्रसाद ने दम तोड़ दिया था । घटना के बाद मृतक के परिजन एक बस पर सवार होकर नवादा कलेक्ट्रेट द्वार पर पहुंचे । काफी समय सड़क अबरुद्ध रहा। सदर एसडीओ अनु कुमार ने कहा कि जांच में आरोप सिद्ध है। हालांकि मानवीय आधार के बाद दोबारा जांच की जा रही है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -