मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट, सीजन-1 का होगा शानदार शुरुआत, 18 मार्च को खेला जाएगा उद्घाटन मैच

नवादा
  • जिलों की उत्कृष्ट टीमों के लिए सुनहरा अवसर, विजेता को ₹51000 एवं उपविजेता को ₹25000 सहित अन्य कई पुरस्कार
  • टूर्नामेंट में एंट्री की अंतिम तिथि 16 मार्च, ₹5100 होगी एंट्री फी। प्रथम 16 टीमों को ही मिल सकेगा मौका

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के क्रिकेट के प्रतिभासंपन्न खिलाड़ियों एवं जुनूनी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक सुनहरा अवसर आ चुका है। मॉडर्न ग्रुप के द्वारा संचालित प्रसिद्ध क्रिकेट प्रशिक्षण संस्थान मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी के द्वारा नवादा के मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंतीनगर नवादा के विशाल खेल मैदान में आगामी दिनांक 18 मार्च 2023 से मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सीजन का भव्य शुभारंभ होगा ,जिसमें जिले की श्रेष्ठ क्रिकेट टीमें अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करके विजेता ट्रॉफी और ₹51000 पुरस्कार राशि प्राप्त करने के लिए महामुकाबला में उतरेंगे।

टूर्नामेंट का भव्य आयोजन मॉडर्न शैक्षणिक समूह के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह के दिशा निर्देशन में मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच पूर्व राज्य स्तरीय खिलाड़ी एवं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वर्तमान अंपायर राकेश रंजन के द्वारा किया जा रहा है। टूर्नामेंट के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए मॉडर्न ग्रुप के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह ने बताया कि नवादा एवं आसपास के क्षेत्रों में क्रिकेट प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। यदि उन्हें पर्याप्त अवसर एवं उचित वातावरण प्राप्त हो, तो राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाएं सामने आएंगी।

इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए हमने अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी का निर्माण नवादा में किया और अब नवादा एवं आसपास की क्रिकेट प्रतिभाओं को उभारने तथा उचित अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से इस साल से मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करवाने का निर्णय लिया है। यह टूर्नामेंट स्थानीय क्रिकेट प्रतिभाओं को वह श्रेष्ठ मंच प्रदान करेगा जिसके द्वारा वे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने का सपना पूरा कर सकेंगे।

टूर्नामेंट के आयोजन एवं प्रबंधन के विषय में जानकारी देते हुए मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच एवं टूर्नामेंट के समन्वयक राकेश रंजन ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी एवं पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर प्रथम 16 टीमों को मौका मिलेगा। टूर्नामेंट में एंट्री फी ₹5100 निर्धारित की गई है तथा एंट्री की अंतिम तिथि 16 मार्च 2023 निर्धारित है।

सभी मैच टेनिस बॉल से नॉकआउट पद्धति पर 12-12 ओवरों का खेला जाएगा। प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच को 1100 रुपये दिए जाएँगे। पूरे टूर्नामेंट के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द सीरीज की ट्रॉफी के साथ ₹5100 पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे। टूर्नामेंट की विजेता टीम को विनर ट्रॉफी के साथ ₹51000 नकद तथा उपविजेता टीम को रनर ट्रॉफी के साथ ₹25000 नकद राशि प्रदान की जाएगी।

टूर्नामेंट में बेस्ट बैट्समैन एवं बेस्ट बॉलर को भी नकद राशि एवं आकर्षक उपहार से सम्मानित किया जाएगा। सभी बेहतरीन टीमों के लिए यह सुनहरा अवसर है। स्थान सीमित है, इसलिए उन्हें मौका ना गँवाते हुए जल्द से जल्द अपनी इंट्री सुनिश्चित कर लेनी चाहिए।