29.1 C
Delhi
Homeबिहारनवादानवादा : 70 लाख ठगी के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार, भेज गया...

नवादा : 70 लाख ठगी के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार, भेज गया जेल

- Advertisement -

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा)। जिले के हिसुआ बाजार के पांचू पर मोहल्ले निवासी जगदीश प्रसाद तथा उसके पुत्र दीपक कुमार को जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के निदेशक शिक्षाविद डॉक्टर आरपी साहू से हिसुआ मैं ही 31 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री के नाम पर 70 लाख रुपये ठगी कर जमीन नहीं देने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है ।दोनों पिता-पुत्र को जेल भी भेज दिया गया ।


नवादा के एसपी धूरत सायली के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया । शिक्षाविद आरपी साहू ने बताया कि 14 अक्टूबर 2018 को एक करोड़ 77 लाख रुपये में जमीन रजिस्ट्री का इकरारनामा किया गया था । जिसके बदले बयाना के तौर पर 70 लाख रुपये दिए गए।

जब जमीन रजिस्ट्री की तिथि निर्धारित हुई तब पता चला कि यह जमीन विवादित है । जब रुपये वापसी के लिए कहा गया तो आज कल पर टालते हुए रुपये देने से इनकार कर दिया। इसके विरुद्ध हिसुआ थाने में हिसुआ थाना कांड संख्या 487 / 20 दर्ज किया गया । भारतीय दंड विधान की धारा 420 ,406 सहित कई सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया । नवादा के एसपी ने भी इस बड़े रकम की ठगी के मामले को सही करार देते हुए गिरफ्तारी के आदेश दिए । दोनों पिता-पुत्र ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी पेश की ।

जिसे एक बड़े रकम की ठगी का मामला मानते हुए अस्वीकृत कर दिया गया । एसपी के निर्देश पर पुलिस ने बुधवार को पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । दोनों ठगों ने शिक्षा विद्य आर पी साहू को रुपये लौटाने के लिए दो वर्षों तक झूठ का सहारा लेता रहा । अंत मे दोनों को जेल की हवा खानी पड़ी।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -