Nawada : बालू, देशी-विदेशी शराब व चोरी की बाइक के साथ आधा दर्जन अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवादा

Rabindra Nath Bhaiya: अवैध बालू की ढुलाई, शराबबंदी कानून और अपराधियों पर नकेल कसने को ले इन दिनो एसपी अम्बरीष राहुल काफी सख्त दिख रहें है। एसपी कड़े रूख के बाद जिले के विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष सक्रिय हो गए हैं। एसपी के निर्देश पर अकबरपुर थानाध्यक्ष ने विशेष अभियान चलाकर अवैध विदेशी शराब, चोरी की बाइक तथा अवैध बालू लदा तीन ट्रैक्टर के साथ आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एसपी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अवैध धंधा में संलिप्त कई सफेदपोश बौखला गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिले के अकबरपुर थानाध्यक्ष ने चोरी की बाइक के साथ शराब तस्कर चंडीपुर गांव के दिनेश यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से 20 लीटर शराब बरामद की है। पुलिस ने इसी थाने के फतेहपुर मोड़ पर छापामारी कर पीयूष कुमार को 11 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पीयूष को शराब के साथ दूसरी बार जेल भेजा जा रहा है, इसके पूर्व उसे 17 दिसम्बर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पुलिस ने मंगलवार की देर शाम दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर के साथ छोटकी अमावां के कन्हैया सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वह पहले से ही खनन एक्ट के विभिन्न धराओं के तहत दर्ज प्राथमिकी अभियुक्त था, जो पुलिस को धमकी दिया करता था साथ ही अवैध कारोबार में संलिप्त था। गुप्त सूचना के आधार पर उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार की सुबह चोरी के बालू लदा ट्रैक्टर के साथ सिरदला थाना क्षेत्र के तारण गांव के बब्लू राजवंशी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने देर रात्रि से सुबह तक व्यापक छापेमारी अभियान चलाकर शराब तथा बालू सहित विभिन्न अपराधिक कारनामों में संलिप्त छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इस बावत अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया।