Nawada : राजद कार्यकर्ताओं ने मनाया कर्पुरी ठाकुर की 35 वीं पुण्यतिथि

नवादा

Rabindra Nath Bhaiya: पिछड़ों, अतिपिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों के मसीहा जननायक कर्पूरी ठाकुर की 35 वीं पुण्यतिथि पर जिला राजद कार्यालय में एक समारोह का आयोजन कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पुण्यतिथि समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजद के जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने कर्पूरी ठाकुर के सामाजिक और राजनैतिक अवदानों को देश के लिए स्वर्णकाल बताया।

उन्होंने राजद कार्यकर्ताओं को कर्पूरी मन्त्र से दीक्षित करते हुए कहा कि वंचितों को अधिकार दिलवाने के लिए कोई भी क़ुरबानी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाती है। विधायक विभा देवी ने कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि उनका जीवनकाल वास्तव में प्रतिरोध की संस्कृति का एक युग था जिसकी गूँज कई पीढ़ियों तक महसूस की जायगी। राजद के प्रदेश महासचिव बिनोद यादव ने कहा कि बिहार की अस्मिता को राष्ट्रीय पटल पर प्रतिस्थापित करने वाले जननायक को सदियों तक याद किया जायगा।

जिला के प्रधान महासचिव शशिभूषण शर्मा ने कहा कि बिहार की राजनीति से अधिनायक तंत्र को जड़मूल समाप्त करने वाले कर्पूरी ठाकुर युगद्रष्टा बनकर उभरे हैं। जिला परिषद अध्यक्षा पुष्पा कुमारी ने उन्हें वंचितों के सम्मान यात्रा का अविराम पथिक बताया। मौके पर चांदो मुखिया, सुरेन्द्र यादव, मो कैसर मुन्ना, राजेन्द्र यादव, महफूज आलम, शशिभूषण सिंह अधिवक्ता, मदन यादव, शैलेन्द्र कुमार, अजय मुखिया, छोटन गुरु जी, ललन सिंह, शम्भू शर्मा, मिथुन शर्मा, अशोक शर्मा समेत सैकड़ो कार्यकर्त्ता मौजूद थे।