36.1 C
Delhi
Homeबिहारनवादानवादा: केंद्रीय मंत्री ने 24 पुल और पांच सड़कों का किया शिलान्यास

नवादा: केंद्रीय मंत्री ने 24 पुल और पांच सड़कों का किया शिलान्यास

- Advertisement -spot_img

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को ग्रामीण कार्य विकास विभाग में नवादा जिले के अंतर्गत कुल स्वीकृत 24 फूलों और 5 पदों के विकास कार्य का शिलान्यास रखा ग्रामीण कार्य विकास कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा नवादा में बहुप्रतीक्षित कई योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की गई है ग्रामीण क्षेत्रों को भी फूल और पत्थर से जोड़ने का काम किया जा रहा है।

इसी के अंतर्गत नवादा में बहु प्रतिक्षित सकरी नदी पर नवादा कुंज पथ में ऊंचे स्तर के पुल का निर्माण के लिए भी शिलान्यास किया कार्य निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता मोहम्मद अरशद एवं राम संजीवन राय की देखरेख में शुरू हुए कार्यक्रम में मंत्री ने सभी फूलों और पौधों की शिलान्यास कार्य किया इस मौके पर विभाग से जुड़े अधिकारी कर्मी के साथ साथ भाजपा नेता अनिल मेहता और अन्य भाजपा नेता शामिल थे।

मोहम्मद अरशद ने बताया कि जिले में स्वीकृत कुल 24 पुल जिसकी लंबाई 327 3.4 मीटर है जिसके निर्माण के लिए 17168 .391 लाख रुपये खर्च होंगे। इसी के तहत जिले की पांच पदों का भी शिलान्यास किया गया 31 किलोमीटर लंबे पथ के लिए 1745 . 79 लाख रुपये खर्च होंगे। शिलान्यास किए गए पुलों में सीहीन से सैदापुर पकरिया पथ के तिलैया नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य,  नारदीगंज से इचुआ करना पथ पर पुल का निर्माण,  बजरा से धुरिहार पथ पर बड़की आहर पर पुल का निर्माण।

मंझवे से दौलतपुर पथ पर मंझवे नदी में पुल का निर्माण,  जमुई से मननपुर पथ के नाटी नदी पर पुल का निर्माण , जमुई से पहाड़पुर पथ के नाटी नदी पर पुल का निर्माण,  जमुई से महुलियाटांड़ पथ के भलुरी नदी पर पुल का निर्माण,  एनएच 31 पर तेतरिया पथ के खुरी नदी पुल का निर्माण, मडवा डुमरी पथ से सिमरिया पथ के कदहर नहर पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य , धमौल से अंजूनार पथ के रेवार अंजुनार पथ पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य , समरी से संदोहरा पथ पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य,  खूंटीका से मधुबन पथ पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य शामिल है।

इसके अलावे अकबरपुर प्रखंड के  बरेव से ननोरी पथ में खुरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य,  अकबरपुर से सिर कटा पथ में जॉब नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य,  गोविंदपुर प्रखंड के फतेहपुर गोविंदपुर से थालीखुर्द पथ में भोसड़ी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य,  नरहट प्रखंड के नदसेना पथ से पालीकला बड़की पाली पथ में तिलैया नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य, रजौली प्रखंड के एनएच 31 फरक्का बुजुर्ग से धमनी पथ में धनर्जय नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य,  एनएच 31 पर सिमरकोल से धमनी पथ में खूरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण,  एनएच 31 से उस्मान पथ में खूरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण।

गोविंदपुर प्रखंड के बरेव गोविंदपुर से महेशपुर पथ में सकरी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण,  नरहट प्रखंड के बेरौटा से दुल्हम बीघा पथ में धनर्जय नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण,  सिरदला प्रखंड के बेरी फतेहपुर रोड में तारण पथ में धनर्जय नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण,  सिरदला के रंका जलालपुर से नरौली पथ में तिलैया नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण,  नवादा में बहुचर्चित सकरी नदी पर गोसाई बीघा का पुल का निर्माण , रजौली सिरदला से कुशमा पथ का निर्माण , रजौली डेलमा से चोरडीहा पथ का निर्माण,  रजौली धमनी पथ से सवैयाटांड़ पथ निर्माण,  बेरौटा से हाजीधाव पथ से बीघा पर तक पथ का निर्माण हिसुआ पथ से  बीघापर पथ का निर्माण कार्य शामिल है । इन पत्थरों और पुलों का निर्माण कार्य होने के बाद जिले में विकास की एक इतिहास बन जाएगी लोगों को काफी सहूलियत होगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -