Nawada: 1 करोड़ नकदी के साथ दो गिरफ्तार, 16 मोबाइल व एटीएम कार्ड जप्त

0
113
  • आरोपियों के खुलासे से पुलिस हैरान

Rabindra Nath Bhaiya: दिल्ली पुलिस ने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए दोनों युवकों का आपराधिक इतिहास साइबर फ्रॉड से जुड़ा है। दिल्ली साइबर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने दोनों को नवादा से गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक करोड़ एक लाख रूपया नकद व 16 मोबाइल बरामद किया गया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच के एसआई माधव कुमार ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले जुगल किशोर जैन के द्वारा साइबर क्राइम ब्रांच में 1 दिसंबर 2022 को फ्रॉड होने का मामला दर्ज कराया गया था। शिकायत में कहा गया कि 58 लाख रुपया बिजनेस के नाम पर धोखाधड़ी की गई है।

जिसके बाद पुलिस अनुसंधान में यह जानकारी मिली कि पूरा मामला नवादा से जुड़ा है। मोबाइल सर्विलांस के आधार पर नवादा एसपी से बातचीत कर दिल्ली से पुलिस टीम नवादा पहुंची और नवादा पुलिस की मदद से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। दोनों युवकों की पहचान कतरी सराय गांव के रहने वाले चंदन कुमार व गोपाल कुमार को तिलैया से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार के बाद दोनों की तलाशी ली गई तो घर से एक करोड़ एक लाख रूपया और 16 मोबाइल बरामद किया गया। गिरफ्तार युवकों ने कई खुलासे किए हैं। बताया जाता है कि

युवक के द्वारा पेट्रोल पंप, ईट भट्टा, मोबाइल टावर आदि के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर फ्रॉड करने का काम किया जाता था। दिल्ली से पहुंची 10 सदस्य टीम के द्वारा विशेष छापामारी कर दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। रजौली थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया कि सूचना के आधार पर एक घर में छापामारी किया गया। उसी दौरान दोनों युवक एक साथ गिरफ्तार हो गया। और भी कई कागजात बरामद किया गया है। जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस के द्वारा नोट गिनने की मशीन मंगाई गई है।