एक्यूप्रेशर चिकित्सा उपचार सह आयुर्वेद शिविर का आयोजन

0
162

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): शुक्रवार को ज़िले के नारदीगंज के कहुआरा पंचायत में एक्यूप्रेशर चिकित्सा उपचार सह आयुर्वेद शिविर का सफल आयोजन किया गया। स्थानीय कहुआरा निवासी निरंजन कुमार सिंह के नेतृत्व में शिविर का आयोजन कर आधा दर्जन रोगियों का सफल उपचार उक्त स्थल पर निवारण किया गया। एक्युप्रेशर उपचार के मुख्य डा उपेंद्र कुमार ने बताया कि अंग्रेजी दवाओं का लंबे समय तक उपचार करने से शरीर में साइड इफेक्ट्स होता है। जिससे बीमारी का इलाज कराते कराते कई दूसरे बीमारी के चपेट में रोगी आ जाते है। एक्युप्रेशर उपचार विधि सुजोक थिरेपी, मैग्नेट थेरेपी, रंग थेरेपी, मुद्दा थेरेपी के द्वारा कई असाध्य बीमारियों का सफल उपचार किया जा सकता है ।

इसलिए हमारा उद्देश्य है कि गांव गांव में शिविर कर एक्युप्रेशर उपचार, योगा को पहुंचाना होगा। बहुजन समाज पार्टी के लोक सभा प्रभारी चन्दन कुमार चौधरी शिविर का आयोजन में सहयोग किया। उन्होंने बताया कि आज हर व्यक्ति बीमार है, इसलिए लोगो को सरल और सफल इलाज की समाज में जरूरत है। जिससे कि बीमारी में पैसा बर्बाद करने से ज्यादा से ज्यादा लोगो को बचाया जा सके। दलित एवं गरीब परिवार के लोग पैसे के अभाव में कई बीमारी की चपेट में फंसा हुआ है। पैसे के अभाव में सफल उपचार नहीं करवा पाते है।

जीरा देवी घुटने के दर्द से बेचैन थी,  मगर पंद्रह मिनट में घुटने का दर्द गायब हो गया। मुन्नी रजबार , राम स्वरूप महतो ने इलाज के दौरान लगभग पंद्रह मिनट के बाद में दर्द में बिना दवा के एक्युप्रेशर विधि द्वारा ठीक हो गया। डॉ रणधीर कुमार, डा राजेश रंजन,बिंदु देवी, जयमंती देवी, सुमा देवी विधा चौधरी, पुनी चंद साव ,रामस्वरूप महतो, बौली देवी, परमेश्वर महतो, बिंदेश्वर प्रसाद ,सरोज देवी , सविता देवी , गीता देवी के अलावा कई लोगो ने एक एक्युप्रेशर उपचार करवा कर संतुष्ट हुए।