धू धू कर जल गयी यात्री बस, यात्रियों का लाखों का सामान जलकर खाक

नवादा

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले में एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के राजमार्ग संख्यां 20 पर तारा होटल के पास यात्री बस में अचानक आग लग गई। अग्निकांड की घटना में भले ही कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन यात्रियों का लाखों का सामान जलकर राख हो गया। बताया जाता है कि राजगीर से कोलकाता चलने वाली सोनू मोनू बस यात्रियों को लेकर कोलकाता से वापस लौट रही थी।

फतेहपुर मोड़ से आगे तारा होटल के पास सड़क से गुजरे ग्यारह हजार तार से टकराते ही बस की छत पर रखे सामान में आग लग गई। आग लगते ही चालक समेत यात्रियों में अफरातफरी मच गई। सभी ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया। ऐसे में यात्रियों को लाखों का नुक़सान हुआ। इस क्रम में आग बुझाने का मौका किसी को नहीं मिला। इसके साथ ही पथ पर आवागमन घंटों बाधित रहा। सूचना थाने को दी गई है। इस प्रकार बड़ा हादसा होते होते रह गया।

शराब की चार भट्ठियों को ध्वस्त कर भारी मात्रा शराब किया बरामद
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के उग्रवाद प्रभावित रोह पुलिस ने भूपेश नगर जंगल में छापामारी कर महुआ शराब निर्माण की चार भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। इस क्रम में भारी मात्रा शराब बरामद किया गया जबकि शराब निर्माण के लिए तैयार किये जा रहे 10 हजार लीटर घोल को विनष्ट कर दिया। कारोबारी फरार होने में सफल रहा। थानाध्यक्ष डा नरेन्द्र कुमार ने बताया कि होली त्योहार के मद्देनजर भूपेश नगर जंगल में महुआ शराब निर्माण किते जाने की गुप्त सूचना मिली।

सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर छापामारी अभियान चलाया गया। इस क्रम में शराब निर्माण की चार भट्ठियों को ध्वस्त कर करीब 10 हजार लीटर घोल को विनष्ट कर दिया जबकि 280 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। शराब निर्माता पुलिस को आते देख जंगल का लाभ उठा भागने में सफल रहा। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई आरंभ की गरी है।