मोतिहारी में अपराध नियंत्रण के लिए साइकिल -मोटरसाइकिल से रात में गश्त की शुरुआत

मोतिहारी/ राजन दत्त द्विवेदी: ज़िला पुलिस ने अनोखी पहल कर साइकिल व मोटरसाईकिल गस्ती दल शुरुआत की है जिससे अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने में भरपूर मदद की उम्मीद है।



रूह को कपकपा देने वाली ठंड में आधी रात को शहर के हरेक चौक-चौराहों पर रात्रि गस्ती का जायजा लेने मोतिहारी के एसपी नवीन चन्द्र झा पहुंचे। एसपी नवीन चन्द्र झा ने अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण पाने के लिए रात्रि गस्ती को लेकर जवानों की साइकिल व मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम की एक अनोखी शुरुआत की है।

जहां पतली से पतली गली हो वैसे जगहों पर जहां कई मीटर दूर ही गाड़ी को छोड़ कर पैदल ही जाना पड़ता है या पुलिस की गाड़ी आते ही चोर व लुटेरा भाग जाता है। वैसे जगहों के लिए मोतिहारी पुलिस साइकिलिंग गस्ती की शुरुआत की है ताकि जिला वासियों को ना ही चोरी और ना ही लूटपाट की डर हो ताकि चैन की नींद सो सकें ।

गस्ती को प्रभावी बनाने के लिए एसपी नवीन चन्द्र झा ने इन जवानों को टॉर्च व अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराया है। एसपी नवीन चन्द्र झा का मानना है कि ठंड के मौसम में होने वाली यात्रियों से लूटपाट व चोरी और सेंधमारी जैसे अपराधों पर विशेषकर इस प्रयास से लाभ मिलेगा साथ ही मोटरसाइकिल व साइकिल गस्ती दल से जांच करने में तेजी आएगी।