बीजेपी से अलग है नीतीश कुमार की राय, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के खिलाफ

0
183

सेंट्रल डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी से अलग सुर छेड़ दिए हैं. पुलवामा हमले के बाद जहाँ देश में कश्मीर को लेकर लोगों में गुस्सा है, और बीजेपी कश्मीर से धारा 370 हटाने के पक्ष में हैं तो वहीं एनडीए का हिस्सा होने के बाद भी कश्मीर पर नीतीश कुमार की अलग राय है.

नीतीश कुमार ने धारा 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि कश्मीर में धारा 370 को खत्म नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि धारा 370 का संविधान में प्रावधान है. आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है. हम धारा 370 को हटाने के खिलाफ हैं.

सीएम नीतीश कुमार आज जेडीयू कार्यालय में प्रसिद्ध समाजसेवी नरेंद्र सिंह के पार्टी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. नीतीश ने कहा कि पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है. इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जल्द ही चुनाव की घोषणा होने वाली है. चुनाव की घोषणा के पहले तक लोग कुछ न कुछ कमेंट करेंगे. जो कमेंट करते हैं करें, हम इस मसले पर कोई कमेंट नहीं करेंगे.

लगावादियों से सुरक्षा वापस लेने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आतंक को रोकने के लिए केंद्र जो कर रहा है अच्छा है. पुलवामा की घटना के बाद कश्मीर के लोगों के बारे में गलत धारणा नहीं बनानी चाहिए. नीतीश कुमार ने देश के अन्य राज्यों में रह रहे कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों पर हो रहे हमले की भी निंदा की है.

बता दें की यह पहली बार नहीं है जब नीतीश कुमार ने एनडीए में रहने के बावजूद बीजेपी से कई मुद्दों पर अलग राय रखते हैं. राम मंदिर, असम नागरिकता, तीन तलाक के अलावा अब कश्मीर मुद्दे पर भी उनका रुख अलग है।