साइबर क्रिमिनल्स का कारनामा: फर्जी तरीके से बिजनेसमैन के एकाउंट से निकाले हजारों रुपए

0
118

पटना/अमित जायसवाल: कैश की जगह डिजिटल ट्रांजेक्शन के चक्कर में साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बढ़ते मामलों की वजह से ऐसा लग रहा है कि साइबर क्रिमिनल्स ने  डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वाले लोगों को अपने रडार पर ले रखा है. राजधानी में फिर से साइबर क्राइम का एक नया मामला सामने आया है. मामला कोतवाली थाना का है. मौर्या कॉम्प्लेक्स के बगल में काशी पैलेस है. इसी में आईडीबीआई बैंक का ब्रांच है.

इसी ब्रांच के एक एकाउंट से साइबर क्रिमिनल ने हाजरों रुपए निकाल लिए. कुछ रुपए कैश में निकाले गए हैं. जबकि कुछ रुपयों से ऑनलाइन मार्केटिंग की गई है. जिस एकाउंट से रुपए निकाले गए और शॉपिंग की गई, वो पटना के ही गोला रोड के रहने वाले बिजनेसमैन नीरज कुमार का है. 13 फरवरी को इनके बैंक एकाउंट से कुल 75 हजार रुपए की निकासी की गई है.

नीरज को इस बात का पता 15 फरवरी को चला. वो भी तब, जब नीरज किसी काम के लिए बैंक से अपने एकाउंट का डिटेल्स निकलवाने गए थे. डिटेल्स के हाथ में आते ही उनके होश उड़ गए. फिर शनिवार को वो कोतवाली थाना गए. जहां इस मामले की लिखित कंप्लेन की. अब कोतवाली थाना की पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है