पुलवामा अटैक : कारगिल चौक पर दिखा पटना का आक्रोश, ‘चुनाव रोको-पाकिस्तान को ठोको’ के लगे नारे

0
551

पटना (नियाज आलम) जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को पटना के कारगिल चौक पर लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा।

बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के साथ छात्र और युवा कारगिल चौक पर जमा हुए।

हाथों में कैंडिल लेकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के साथ लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश नजर आया। इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ सीधी कारवाई करने की मांग की।

आक्रोशित भीड़ ने एक सुर में कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि सीधे पाकिस्तान पर हमला होना चाहिए। लोगों ने ‘चुनाव रोको और पाकिस्तान को ठोको’ जैसे नारे भी लगाए।

कैंडिल मार्च में शामिल होने वाले समाजिक संगठनों के सभी राजनीतिक दलों की छात्र एवं युवा ईकाई शामिल हुई। इनमें छात्र जदयू की ओर से प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष अंकित तिवारी तथा प्रदेश युवा जनता दलयू के मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश सेतू शामिल हुए।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से.) की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व विधान परिषद सदस्य संतोष कुमार सुमन, एवं पार्टी की महिला प्रकोष्ठ अनामिका पासवान मौजूद रहीं।

इसी तरह युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष मो. कारी सौहैब भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कैंडिल मार्च में शामिल हुए। पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा ने भी कैंडिल मार्च में हिस्सा लिया।

बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं।