बाइक और स्कूटी सवार अपराधियों ने सिगरेट कारोबारी के एजेंट से दिनदहाड़े 9.80 लाख लूटे

स्टेटडेस्क/पटना : पटना बाईपास थाना क्षेत्र के श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ पर आज बुधवार दिनदहाड़े बाइक व स्कूटी सवार लुटेरों ने पटना सिटी के सिगरेट कारोबारी के क्लेक्शन एजेंट को पिस्तौल लगाकर नौ लाख अस्सी हजार रुपये लूट लिए । लूट के शिकार एजेंट ने बाईपास थाना को सूचना दी जिसके बाद पुलिस उसे अपने साथ लेकर घटनास्थल तथा मंसूरगंज पहुंच कर छानबीन करती रही।

पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर क्लू मिला है। लुटेरे शीघ्र गिरफ्तार होंगे। घटना के संबंध में सिगरेट कारोबारी के क्लेक्शन एजेंट जयेश गुप्ता उर्फ सन्नी ने बताया कि मंसूरगंज स्थित राजेश कुमार की दुकान से दोपहर 12:15 बजे सिगरेट बिक्री के नौ लाख अस्सी हजार रुपये झोला में लेकर पटना साहिब स्टेशन मार्ग से आरओबी होते हुए श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ के नीचे जैसे ही पहुंचा। पीछे से पल्सर बाइक पर बैठे तीन युवक व एक स्कूटी सवार ने दोपहर लगभग 12:20 बजे मेरे सामने आकर बाइक रोक दिया।

पल्सर बाइक से उतरकर एक बदमाश पिस्तौल सटाकर 9.80 लाख रुपये भरा झोला छीन कर तेजी से बाईपास की ओर भाग निकला । लूट की घटना के बाद पीड़ित क्लेक्शन एजेंट घटनास्थल पर ही बैठकर रोने लगा। एजेंट को मलाही पकड़ी स्थित शंभू गुप्ता के यहां रुपये जमा करना था।
एजेंट ने बताया कि लूट की घटना के बाद जब 100 नंबर पर डायल किया तो कोई रिस्पांस नहीं मिला। चौक थाना के मोबाइल पर फोन करने पर बताया गया कि क्षेत्र बाईपास थाना का है। इसके बाद बाईपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा को फोन किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। लूट के बाद पी एजेंट के साथ बाईपास थाना पुलिस ने मालसलामी थाना क्षेत्र के मंसूरगंज मंडी पहुंचकर सिगरेट कारोबारी की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसके बाद पुलिस एजेंट के जाने वाले मार्ग में भी लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल लुटेरों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी रही।