39.1 C
Delhi
HomeबिहारपटनाATM कैश चोरी मामला : एमपी और औरंगाबाद के तीन अपराधी गिरफ्तार

ATM कैश चोरी मामला : एमपी और औरंगाबाद के तीन अपराधी गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img

पटना/अमित जायसवाल : राजधानी में एक साथ 4 एटीएम मशीन तोड़े गए थे. करीब 30 लाख से अधिक कैश की चोरी  हुई थी. इस वारदात को अपराधियों ने 15 जनवरी की देर रात अंजाम दिया था. करीब एक महीने बाद पटना पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता मिली है. अपराधियों के इस गैंग का कनेक्शन एक नहीं, बल्कि कई राज्यों से जुड़ा है. गैंग में बिहार के साथ ही मध्य प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों के अपराधी शामिल हैं.

इंटर स्टेट अपराधियों का ये गैंग घूम-घूम कर पहले एटीएम की रेकी करता है. फिर उसके बाद एटीएम तोड़कर कैश की चोरी करता है और लाखों रुपए लेकर बड़े आराम से फरार हो जाता है. ये खुलासा सोमवार को पटना के सिटी एसपी सेंट्रल अमरकेश दारपिनेनी ने किया है. दरअसल, पुलिस टीम ने जक्कनपुर, कदमकुआं, सुल्तानगंज और आलमगंज में एटीएम से कैश चोरी करने वाले अपराधी आलम शेर रजा उर्फ चुनमुन, शब्बीर अंसारी और इबरार हुसैन को गिरफ्तार किया गया है.

सिटी एसपी के अनुसार ये अपराधी एक बार फिर से कदमकुआं में एटीएम की रेकी करने आये थे. जिसकी सूचना मिलते ही घेराबंदी कर इन्हें गिरफ्तार किया गया. ये सभी बिना नम्बर प्लेट की नई स्कोर्पियो गाड़ी से थे. गाड़ी को जब्त कर लिया गया है. इनके पास से 70 हजार रुपए कैश भी बरामद किए गए हैं. आपको बता दें कि आलम शेर रजा मध्य प्रदेश के बैतूल का रहने वाला है, जबकि शब्बीर अंसारी और इबरार औरंगाबाद जिले का रहने वाला है.

पुलिस के अनुसार हरियाणा के मेवात गैंग के कुछ अपराधी इनसे जुड़े हैं. जो एटीएम काटने में एक्सपर्ट हैं. अब पटना पुलिस गैंग में शामिल हर एक अपराधी की पहचान करने और उन्हें पकड़ने में जुट गई है. बड़ी बात ये है कि इस गैंग में शामिल एक अपराधी पर यूपी पुलिस ने ईनाम भी रखा हुआ है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -