Big Breaking : आइआइटी पटना में कोरोना विस्फोट 18 छात्र संक्रमित, दो के संपर्क में आएं थे 41 छात्र

स्टेटडेस्क बिहटा /पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण से स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। राजधानी के कंकड़बाग के जगत श्री अपार्टमेंट के डी ब्लाक में रविवार को एक साथ 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आईआईटी, पटना के 18 छात्र कोरोना संक्रमित होने के बाद पूरे कैम्पस में हड़कंप हो गया है। जिला प्रशासन ने श्री जगत अपार्टमेंट को प्रतिबंधित इलाका घोषित किया तथा सभी पोजेटिव पीड़ितों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है ।

आइआइटी पटना के 18 छात्र कोरोना संक्रमित होने का खुलासा दो दिन पूर्व की गई कुछ छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट से हुआ है ।। जांच में दो छात्र संक्रमित मिले थे। इसके बाद सोमवार दो छात्रों के संपर्क में आएं 41 छात्रों की जांच कराई गई, इसमें देर शाम तक 16 छात्र संक्रमित मिले। इससे संक्रमित छात्रों की संख्या 18 पहुंच गई। आइआइटी प्रशासन ने भी सात दिनों तक के लिए छात्रावास को सैनिटाइज करा कर सील कर दिया है। सात दिनों तक संस्थान में सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।

बीडीओ विकास आंनद ने बताया कि पूरे मामले पर प्रशासन की नजर है। सभी छात्रों के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जा रहा है। बताया जाता कि पॉजिटिव पाए गए बीटेक फाइनल ईयर के छात्र दो दिन पहले ही कैम्पस पहुंचे थे। इसमें उन छात्रों की कोरोना जांच कराई गई। इसमें दो संक्रमित मिले। इसके बाद उनके संपर्क में आये करीब 41 छात्रों का जांच कराया गया। जिसमें 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद आइआइटी के ब्वॉयज हॉस्टल को सैनिटाइज करा कर उसे कंटेमेंट जोन बनाकर पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इसमें कई ऐकेडमिक बिल्डिंग भी शामिल है। पॉजिटिव आये छात्रों में एक – दो को छोड़ किसी में कोई लक्षण नहीं दिख रहे है। इसलिए सभी को उसी हॉस्टल में कोरेंटाइन कर दिया गया है। छात्रावास में ही आवश्यक चिकित्सीय सलाह के साथ उपचार भी शुरू कर दिया गया है। आईआईटी रजिस्ट्रार विश्वरंजन ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि स्थिति नियंत्रण में है ।