35.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनापुलवामा आतंकी हमले को लेकर लोजपा की बड़ी मांग, जम्मू-कश्मीर से सरकार...

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर लोजपा की बड़ी मांग, जम्मू-कश्मीर से सरकार हटाए धारा 370

- Advertisement -spot_img

पटना (नियाज आलम): पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से विरोध दर्ज कराने में जुटे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा की युवा इकाई ने अलग ही मांग रखी है। युवा लोजपा ने सीधे जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाली धारा 370 को हटाने की मांग कर दी है।

युवा लोजपा के प्रदेश महासचिव सह प्रदेश प्रवक्ता मनीष आनंद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 6:15 लाख से अधिक बेरोजगार युवा रोजगार ढूंढ रहे हैं यह सरकारी नौकरी पर ही निर्भर है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद ग्रस्त जम्मू कश्मीर में प्राइवेट सेक्टर में रोजगार के संसाधन ना के बराबर हैं यह कहना भी गलत नहीं होगा कि बेरोजगारी से निपटने के लिए सरकार के पास भी कोई व्यापक रोजगार नीति नहीं है यही कारण है कि राज्य में अब भी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पद निकलने पर आवेदन भरने वालों की संख्या लाखों में पहुंच जाती है।

मनीष आनंद ने कहा इसका अंदाजा इस बात से भी लग जाता है कि करीब 3 महीने पहले अध्यापकों के करीब 2000 पदों के लिए एक लाख से अधिक उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा दी थी। मनीष आनंद ने केंद्र सरकार से मांग की कि कश्मीर से धारा 370 को अभिलंब हटाया जाए। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का मूल कारण बेरोजगारी है और जब तक धारा 370 नहीं हटेगी वहां कोई बड़े उद्योग नहीं जा सकेंगे।

केंद्र में एनडीए की सरकार है और खुद लोजपा प्रमुख केंद्रीय मंत्री हैं तो क्या ऐसे में पार्टी ने केंद्र सरकार को कोई पत्र लिखकर इस संबंध में बातचीत की है? इसके जवाब में मनीष आनंद ने कहा कि पार्टी प्रमुख व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान कि पूरे मामले पर नजर है। कार्यवाही को लेकर सभी पार्टी की सहमति है और हम लोग लगातार इसकी मांग उठा रहे हैं। इस अवसर पर युवा लोजपा के अध्यक्ष अरविंद सिंह एवं उपाध्यक्ष चंदन सिंह भी उपस्थित रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -