31.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनाबड़ी खबर : प्रधानमंत्री का पटना दौरा, राजधानी के चप्पे-चप्पे पर रहेगा...

बड़ी खबर : प्रधानमंत्री का पटना दौरा, राजधानी के चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का कड़ा पहरा

- Advertisement -spot_img

पटना, बीपी प्रतिनिधि। बकरीद के त्यौहार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे को देखते हुए राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 10 जुलाई को बकरीद है, इसलिए प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहने वाला है। इसके लिए जिला प्रशासन ने 282 जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना पहुंचने वाले हैं, लिहाजा बकरीद के बाद भी पटना में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रहेगी। एसपीजी शुक्रवार को पटना पहुंच जाएगी। पटना के इलाकों को एसपीजी अपने निगरानी मिलेगी जहां प्रधानमंत्री को विजिट करना है।

जिला प्रशासन ने संवेदनशीलता को देखते हुए 282 मजिस्ट्रेट के साथ-साथ 8 एएसपी, 10 डीएसपी और दो हजार से ज्यादा अतिरिक्त फोर्स तैनात करने का फैसला किया है। इसमें एसआरएएफ के साथ-साथ सैप के जवान भी शामिल होंगे। पटना पुलिस ने यह तय किया है कि सिविल ड्रेस में संवेदनशील इलाकों के अंदर पुलिस की मौजूदगी रहेगी। सोशल मीडिया पर अफवाह या गलत तरह की जानकारी साझा करने वालों की मॉनिटरिंग भी होगी। इसके लिए मॉनिटरिंग सेल की स्थापना कर दी गई है।

वहीं पटना सदर अनुमंडल में 78, दानापुर में 31, बाढ़ में 55, मसौढ़ी अनुमंडल में 38, पटना सिटी में 57, पालीगंज में 23 जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा सभी थानेदारों को भी अपने अपने इलाके में पेट्रोलिंग करते हुए संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। किसी भी तरह की लापरवाही होने पर संबंधित थानेदारों के ऊपर गाज गिर सकती है। बकरीद को लेकर पटना के गांधी मैदान में नमाज के लिए भी इंतजाम किया गया है। नमाजी पैदल ही गांधी मैदान में प्रवेश ले पाएंगे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -