बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा हुई खत्म, मस्ती के मूड में आये छात्र

0
70

पटना/शिवम कुमार: बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा गुरुवार को समाप्त हो गयी। परीक्षा देकर हॉल से निकलने के बाद छात्रों में खुशी का माहौल देखा गया। इस बार बिहार मैट्रिक का परीक्षा 21 फरबरी (बुधवार) से शुरु हुआ था और 28 फरवरी(गुरुवार) को खत्म हुई। इस बार पूरे बिहार से कुल 16,60,609 छात्र-छात्राए शामिल हुए थे।

आज हमने जब छात्राओं से बातचीत की की आगे का क्या प्लान है तो छात्राओं ने बताया अभी तय नही किया है कि आगे कौन स्ट्रीम लेना है, बहुत सारे छात्रों ने बोला की अभी रिजल्ट का इंतेजार करेंगे और उसके बाद सोचेंगे की आगे कौन सा स्ट्रीम लेना है। छात्रोंओं ने बताया की इस बार एग्जाम का प्रश्न बहुत ही आसान थे और हमने जो पढ़ा उसी से प्रश्न आये थे।

इस बार पूरे प्रदेश में मैट्रिक में कुल 162 छात्र-छात्राए निष्कासित हुए। और साथ ही साथ पूरे प्रदेश में किसी अन्य छात्र-छात्राए कि जगह पर परीक्षा देते हुए कुल 55 छात्र पकडे गये। हालांकि अध्यक्ष ने बताया था कि परीक्षा को पूरी तरह से कदाचार मुक्त बनाने के लिए पूरी कर ली गई थी पर जैसा की इस बार परीक्षा से 10 मिनट पहले ही प्रश्न लीक होने की बात सामने आयी थी पर सभी चीजों को देखते हुए बिहार मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण सफल रहा।