35.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनाशहीद संजय सिन्हा के बेटे की पढ़ाई का खर्च उठाएगी बिहार कांग्रेस,...

शहीद संजय सिन्हा के बेटे की पढ़ाई का खर्च उठाएगी बिहार कांग्रेस, परिजनों से मिले प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा

- Advertisement -spot_img

पटना (नियाज आलम): बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा आज मसौढ़ी के तारेगना जाकर पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद संजय कुमार सिन्हा की पत्नी बच्चे एवं अन्य परिजनों से मिले एवं कांग्रेस पार्टी की ओर से सांत्वना व्यक्त की। डॉ. झा ने शहीद संजय सिन्हा के परिवार को प्रदेश कांग्रेस की ओर से एक लाख की सहायता राशि देने एवं उनके एक पुत्र, जो राजस्थान के कोटा में अध्ययन कर रहा है, को उसकी कोटा में शेष अवधि का पूरा खर्च वहन करने का आश्वासन दिया। एक लाख रूपये का चेक 22 फरवरी को दिया जाएगा।


डॉ. झा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के दौरान 1965 में भारत-पाक युद्ध के दौरान लाल बहादुर शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय सेना लाहौर के निकट तक पहुँच गयी थी। इसी तरह इन्दिरा गाँधी के कार्यकाल में 1971 में इन्दिरा जी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बंगला देश एक स्वतंत्र देश के रूप में आया। 1971 के इस युद्ध में पाकिस्तान के 91 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के समक्ष आत्मसमर्पण किया था जो विश्व इतिहास में एक अभूतपूर्व घटना है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों ने देश की रक्षा के लिये अपने प्राण की आहुति दी।


इस अवसर पर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की बिहार प्रभारी दीपिका सिंह पाण्डेय, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सह विधायक अमिता भूषण, पटना ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. आशुतोष शर्मा, प्रतिमा कुमारी दास, अनोखा देवी, सुनीता साक्षी, जयन्ती झा, शंकर झा, संजीव कर्मवीर, वरूण शर्मा, व्यंकटेश रमण, मिहिर झा भी उपस्थित रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -