शहीद इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता में बिहटा आयोजक एकादश ने मीडिया क्लब बिहटा को पांच विकेट से हराया

0
193

बिहटा/मृत्युंजय कुमार: बिहटा के जीजे कॉलेज में खेले जा रहे 23वीं शहीद इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को मीडिया एकादश बिहटा और बिहटा आयोजक एकादश के बीच खेला गया। इस रोमांचकारी मैच में बिहटा आयोजक एकादश ने मीडिया क्लब बिहटा को अंतिम ओवर के चार गेंद पूर्व लक्ष्य को हासिल कर पांच विकेट से मैच जीत लिया।

मीडिया क्लब बिहटा ने टॉस जीतकर कर पहले बल्लेबाजी करते हुय निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट की नुकसान पर 169 रन बनाये। जिसमें रविकांत- 75(36) और रवि शंकर -15(10) नॉट आउट रहे।,जबकि डॉ प्रवीण 30(20),आंनद-20(14),संतोष-12(15)रन बनाए। बिहटा आयोजक एकादश के विकाश और संजय ने दो दो विकेट लिये। जवाबी पारी बिहटा अयोजक एकादश की टीम ने खेलते हुए आशुतोष-66(32) नाबाद ,संजय-47(32), डॉ शिवानंद-20(14) ,राजेश-10(12),चंदन-08(10),और विकाश-05(2) नाबाद के सहयोग से मात्र 04 गेंद शेष रहते लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

वहीं मीडिया क्लब बिहटा के डॉ प्रवीण दो और रविकांत तथा आनंद एक एक विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच का खिताब रवि कांत को दिया गया। मौके पर अभिमन्यु टीम के सदस्य सह पूर्व मुखिया संजय कुमार यादव और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजित कुमार सिंह के द्दारा पुरष्कार का वितरण किया गया।


इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि आधुनिक युग में मीडिया का सामान्य अर्थ समाचार-पत्र, पत्रिकाओं, टेलीविज़न, रेडियो, इंटरनेट आदि से लिया जाता है। किसी भी देश की उन्नति व प्रगति में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर मैं कहूँ कि मीडिया समाज का निर्माण व पुनर्निर्माण करता है, तो यह गलत नहीं होगा। इतिहास में ऐसे अनगिनत उदाहरण भरे पड़े हैं जब मीडिया की शक्ति को पहचानते हुए लोगों ने उसका उपयोग लोक परिवर्तन के भरोसेमंद हथियार के रूप में किया है।

अंग्रेज़ों की दासता से सिसकते भारतीयों में देश- भक्ति व उत्साह भरने में मीडिया का बड़ा योगदान था। अंत मे लोगों ने कहा शक्ति का तू स्रोत है, वाणी में तेरी ओज है, लोक के इस तंत्र का तू एक महान स्तंभ है ,भूल अपने स्वार्थ को फिर देश का निर्माण कर,मनुज के मन में नया फिर से तू ही विश्वास भर।
सोमवार को सेमीफाइनल मैच खुशी एकेडमी और छपड़ा के बीच खेला जाएगा। इस मौके पर अमित्रजीत कुमार,धर्मेन्द्र आनंद ,संतोष चौहान,अभिमन्यु कुमार,अमित कुमार,किशोर चौहान,संतोष सिन्हा, मोनू मिश्रा,आदित्य आनंद,रवि शंकर, डॉ प्रवीण कुमार,रवि कांत कुमार,आशुतोष कुमार,संजय कुमार ,डॉ शिवानंद कुमार,ललित मोहन कुमार,विकास कुमार ,माधव कुमार, लव कुमार,राजू कुमार राजा,कुश कुमार,भोली कुमार, छोटू कुमार, शैलेश कुमार,आदि शामिल थे।