बेतिया में बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े बैंककर्मी से 16 लाख लूटे

0
57

बेतिया/प्रतिनिधि: बेतिया में गुरुवार को बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े एक बैंककर्मी से 16 लाख रुपए लूट लिये। घटना को बाइक सवार अपराधियों ने अंजाम दिया है। हथियार से लैस छह बदमाश तीन बाइकों पर सवार थे और घटना को अंजाम देकर चनपटिया की ओर फरार हो गए। उत्‍कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक में जमा रुपये को बैंककर्मी प्रतिदिन की तरह गुरूवार को भी एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए बैग में रखकर ले जा रहे थे। इसी दौरान बैंक से रुपये लेकर कर्मचारी जैसे ही निकले, गेट पर घात लगाए बदमाशों ने कर्मियों से बैग छीन लिया और फरार हो गए।

घटना की सूचना पर एसपी जयंतकांत, सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत, नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार, मनुआपुल संजय कुमार, चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं शहर में जगह-जगह वाहन जांच भी शुरू कर दी गई है।

एसपी जयंतकांत ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान कर ली गई है। बदमाशों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसपी ने बताया कि कितने रुपये की लूट हुई है, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। फाइनेंस बैंक कर्मी एकाउंट का मिलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैंक कर्मियों ने करीब 7 लाख रुपये लूट होने की बात कही है।

वहीं बैंक के ब्रांच हेड विनय दूबे व क्रेडिट आफिसर अनमोल तिवारी ने बताया कि गुरुवार को बैंक में जमा किए गए 15 लाख 81 हजार 900 रुपये तीन बैग में रख कर वे लोग क्रेडिट आफिसर दिनेश कुमार व रंजीत कुमार के साथ एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए रोज की तरह निकले थे। जैसे ही बैंक से बाहर गेट पर पहुंचे दो बाइक पर सवार चार बदमाश हाथ में पिस्तौल लेकर तेजी में आए और रुपयों से भरे बैग को छीन लिया। इन बदमाशों के पीछे एक बाइक पर दो बदमाश और थे। रुपये छीनकर सभी चनपटिया की ओर फरार हो गए।

इधर, क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद रजक ने बताया कि वे चनपटिया में थे। बैंक के आंचलिक प्रबंधक रूपेश सिंह ने फोन पर उन्हें लूट की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस पदाधिकारियों ने बैंक में लगे सीसीटीवी फूटेज की जांच शुरू कर दी है।