Follow Up: विवादित जमीन पर कब्जा दिलाने का था धंधा, बकाया कमीशन की डिमांड पड़ गई दीपू को महंगी

0
134

पटना(अमित जायसवाल ): पत्रकार नगर थाना इलाके के तहत 90 फीट इलाके में गुरुवार को दिन-दहाड़े अपराधियों ने दीपू सिंह नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. शुक्रवार को इस मामले में पटना पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण लीड मिली है. हत्या के पीछे की मुख्य वजह कमिश्न के बकाया रुपए का मांगा जाना बताया जा रहा है. दरअसल, दीपू सिंह अपने साथी उपनेश के साथ मिलकर संपतचक और गौरीचक इलाके में विवादित जमीन पर जबरन कब्जा दिलाने का काम करते थे. इस काम में रोहित और कल्लू सहित कई और युवक शामिल हैं.

पुलिस के शुरूआती जांच में जो बातें सामने आई हैं, उसके अनुसार जमीन पर कब्जा दिलाने के मामले में दीपू का करीब 10 लाख रुपया कमिश्न उपनेश के पास निकलता था. इसमें कुछ रुपए दीपू को दिए भी गए. लेकिन अब भी करीब 6 लाख रुपया बकाया बताया जा रहा है. बकाए रुपए की डिमांड करने पर ही उपनेश ने बाकि साथियों के साथ मिलकर दीपू की हत्या की प्लानिंग रच डाली. पटना पुलिस इसी इसी थ्योरी को बता रही है और आगे की जांच इसी आधार पर चल रही है. दीपू के परिवार वालों ने पत्रकार नगर थाना में 7 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराया है.

सिटी एसपी राजेंद्र कुमार भील के अनुसार वारदात को कुल 4 अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया. दो बाइक दो-दो अपराधी शामिल थे. विश्वास में लेकर गांव से ही दीपू अपने साथ लाए थे. फिर हॉस्पिटल में एडमिट एक व्यक्ति से मिलाने ले गए. इसके बाद ही दीपू की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सिटी एसपी के अनुसार वारदात की पूरी प्लानिंग एक हॉस्पिटल में बैठकर बनाई गई है. वारदात के कुछ घंटे बाद ही एक सफलता भी मिली. हत्या में शामिल रोहित को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि उनपेश और कल्लू समेत हत्या में शामिल दूसरे अपराधी फरार चल रहे हैं. पत्रकार नगर थाना की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.