35.1 C
Delhi
HomeबिहारपटनाIAF Air Strike से खुश हुए पटनावासी, युवाओं ने निकाली वीर जवान...

IAF Air Strike से खुश हुए पटनावासी, युवाओं ने निकाली वीर जवान सम्मान यात्रा

- Advertisement -spot_img

पटना : विगत दिनों पुलवामा में हुए शहीदों को खोने से शोकाकुल संपूर्ण राष्ट्र पाकिस्तान के नापाक मंसूबो के खिलाफ एकमत हो कर जो आवाज उठाया गया था उसके फलस्वरुप जब मंगलवार को भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान क्षेत्र में प्रवेश कर आतंकी अड्डो को नष्ट किया जिसमें कि लगभग 300 से अधिक आतंकी मारे गये। इससे संपूर्ण में जो बदले की ज्वाला जाग्रत थी अब जाकर थोड़ा शांत हुआ है।

इसी के मद्देनजर “हेल्पिंग ह्यूमन” तथा “संस्कृति फांउडेशन” के तत्वाधान में अकांक्षा चित्रांश तथा दुर्गेश सोनू के नेतृत्व में वीर जवान सम्मान यात्रा निकाली. इस यात्रा में छोटी पटनदेवी से बाबा विवेक द्विवेदी, रवि, रमन, गौरव ,कौशल कुमार, अमित कुमार, संजीव कुमार, आशा गोयल ,गुड्डू बाबा ,विवेक विश्वास ,विनय पाठक, सीके झा, विश्व कीर्ति पंजियार, राजीव रमेश आदि उपस्थित रहे.

टीम के साथ सैकड़ों की तादात में युवक-युवतियाँ व बड़े-बुजुर्ग पूरे उत्साह के साथ इस वीर सम्मान यात्रा में शामिल हुए तथा भारत एवं हमारी सेना के जयकारे लगाए। यह सम्मान यात्रा बोरिंग रोड चौराहा से राजापुर पुल, ए.एन कॉलेज, पानी टंकी होते हुए पुन: बोरिंग रोड चौराहा तक लाकर समापन किया गया।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थें. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी. भारत ने इसके अगले दिन ही सेना को खुली छूट देने की बात कही थी और पाकिस्‍तान से ‘मोस्‍ट फेवरेट नेशन’ दर्जा वापस ले लिया था.

इसके बाद घाटी में हुए सर्च ऑपरेशन में जैश के कई आतंकवादी मारे गए थें. 26 फरवरी की रात में वायु सेना ने अपने असैन्‍य कार्रवाई में पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त कर दिया था. भारत के इस कार्रवाई को पूरी दुनिया ने समर्थन किया.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -