31.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनानेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ पहुंच की चादरपोशी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ पहुंच की चादरपोशी

- Advertisement -spot_img

पटनासिटी, बीपी प्रतिनिधि। खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ मितन घाट में आयोजित तीन दिवसीय उर्स का आयोजन किया गया। इस खानकाह के चौथे शहजादे सूफी संत हजरत सैयद शाह ख्वाजा अमजद हुसैन की 107वाँ उर्स आयोजित की गई। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ पहुंचे। जहां उन्होंने हजरत सैयद शाह ख्वाजा अमजद हुसैन के मजार पर चादर पोशी की।

चाँदरपोसी करते हुए उन्होंने कहा कि कि पटना सिटी सूफी संतों की नगरी रही है,और इस जगह से हमारे पिताजी के साथ-साथ मुझे भी लगाओ है। इसीलिए हर उर्स के मौके पर हमारे पिता लालू प्रसाद यादव आया करते थे लेकिन वे इस समय अस्वस्थ होने के कारण इस जगह पर मै पहुंचा हूं।

मुझे खुशी है कि यहां के हजरत ने मुझे इस काबिल समझा और उर्स के मौके पर आने का मौका दिया मैं उनका बेहद शुक्रगुजार हूँ। साथ ही इस उर्स में दूर-दराज से अकीकतमंदो ने भाग लिया।

इस मौके पर खानकाह के सज्जादानशीर सैयद शाह ख्वाजा आमिर शाहिद मौजूद रहे। इस खानकाह मे अमन-चैन कायम करने की दुआ कबूल की जाती।आज उन्हीं के आशीर्वाद से पटना सिटी में हर कौमी एकता का प्रतीक पर्व मनाया जाता है। आज उर्स के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -