39.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनानीतीश कुमार पर शराबबंदी का नशा सवार है और पटना अपराध की...

नीतीश कुमार पर शराबबंदी का नशा सवार है और पटना अपराध की राजधानी बनता जा रहा है : शिवानंद तिवारी

- Advertisement -spot_img

-बिहार में सरकार हिल रही है, सरकार के मुखिया नीतीश कुमार की बोलती बंद है!

पटना/स्टेट डेस्क : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा के पूर्व सदस्य शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार पर तीखा प्रहार किया है . तिवारी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, बिहार में सरकार डवांडोल हैं. गठबंधन के नेता आपस में मुंह लड़ा रहे हैं. नीतीश जी ने मौन साध लिया है. गठबंधन पर उनकी पकड़ पहले जैसी नहीं रही. सरकार पांच वर्ष की अवधि पूरा कर पाएगी, इस पर लोग संदेह करने लगे हैं.

सरकार की डवांडोल स्थिति की वजह से प्रशासन भी उहापोह की स्थिति में है. अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है. पटना के बाकरगंज जैसे भीड़भाड़ वाले बाज़ार में कल अपराधियों जिस तरह का तांडव मचाया वह इसके पहले राजधानी में कभी नहीं हुआ था. आए दिन व्यापारियों को धमका कर उनसे रंगदारी मांगी जा रही है. जो नहीं दबते हैं उनपर गोली चलती है. पटना सरकार की नहीं बल्कि अपराध की राजधानी के रूप में तब्दील होता जा रहा है.

नीतीश जी पर शराबबंदी का नशा सवार है. इसके अलावा बाक़ी सबकुछ उपेक्षित है. बिहार में भयंकर गैर बराबरी बढ़ी है.उसी अनुपात में ग़रीबी और बेरोज़गारी भी बढ़ी है. लाखों लोग अवैध और अपराध जनित कर्मों से अपना परिवार चला रहे हैं. हर ओर, चाहे जैसे हो, लखपति-करोड़पति बनने की होड़ मची हुई है.

दिल्ली और पटना की सरकारों की नीतियों का यह नतीजा है. नीतीश जी की सरकार की विकास नीति ग़रीबी और बेरोज़गारी को दूर करने के बदले बढ़ा रही है. यह विकास नीति ही अपराध को भी बढ़ा रही है. इसीलिए अपराध के ख़िलाफ़ सरकार की सारी कार्रवाइयाँ पानी में लाठी पीटने के समान साबित हो रही हैं.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -