अब पटना से गाजियाबाद के लिए चलेगी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वॉल्वो बस

0
51

-परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने कहा-पहली बार बिहार को मिली गाजियाबाद, नोएडा के लिए बस रूट की स्वीकृति
– यूपी सरकार ने इस संबंध में दी सहमति
– अब तक बिहार के पैसेंजर बस के लिए एनसीआर दिल्ली में नहीं थी इंट्री
– 2 स्लीपर और 5 वॉल्वो बसों का शुरू किया जाएगा परिचालन
– नए रूट पर कुल 7 बसों का परिचालन इसी सप्ताह से शुरू होने की है संभावना
– ऑनलाइन बुकिंग की मिलेगी सुविधा

पटना : अब पटना से गाजियाबाद जाना आसान होगा। लोगों की सुविधा के लिए पटना, किशनगंज, नालंदा और बक्सर से गाजियाबाद के लिए कुल सात अत्याधुनिक बसों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। बसों का परिचालन इसी सप्ताह शुरू करने की योजना है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पहली बार बिहार को गाजियाबाद नोएडा के लिए बस रूट की स्वीकृति मिली है। अब तक बिहार के पैसेंजर बस के लिए एनसीआर दिल्ली के लिए पैसेंजर परमिट प्राप्त नहीं होता था। नई रूट पर बसों का परिचालन होने से बिहार और गाजियाबाद के बीच पड़ने वाले कई जिलों का लाभ मिलेगा।

पटना बांकीपुर बस स्टैंड से स्लीपर बस दोपहर 2 बजे खुलेगी और 18 घंटे में अगले दिन सुबह 9 बजे गाजियाबाद पहुंचेगी। बांकीपुर बस स्टैंड से खुलने के बाद मीठापुर बस स्टैंड होते हुए मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ औरआगरा होते हुए गाजियाबाद पहुंचेगी।
पटना से गाजियाबाद का किराया प्रति व्यक्ति 1650 रुपए, जबकि मुजफ्फरपुर से गाजियाबाद का स्लीपर बस का किराया 1500 रुपया होगा।

गाजियाबाद के लिए कुल सात बसों का परिचालन शुरू किया जायेगा। दो बस स्लीपर, जबकि पांच सीटर बस होगा। सीटर बस 52 यात्रियों की क्षमता वाला होगा। वहीं स्लीपर बस 42 सीटर का होगा।

ये है रूट चार्ट

पटना-गाजियाबाद
पटना-मुजफ्फरपुर- कांटी-पिपरा कोठी-गोपालगंज-कुशी नगर-गोरखपुर-लखनऊ- नोएडा- आगरा-गाजियाबाद

बक्सर गाजियाबाद
आरा-बक्सर-कोचस-सासाराम-मोहनिया-चंदौली-मुंगलसराय-व वाराणसी -प्रयागराज-फतेहपुर-कानपुर-इटावा- आगरा-नोएडा- गाजियाबाद

नालंदा-गाजियाबाद
नालंदा- बिहारशरीफ-नवादा-हिसुआ-गया- शेरघाटी- औरंगाबाद-डेहरीआॅनसोन-सासाराम- मोहनिया-चंदौली- मुगलसराय-वाराणसी-कानपुर-आगरा-नोएडा- गाजियाबाद

किशनगंज- गाजियाबाद
किशनगंज- पुर्णिया- अररिया- फरबिसगंज- फुलपरास- झंझारपुर- सकरी- दरभंगा- सिमरी- कांटी- पिपरा कोठी- गोपालगंज-कुचाईकोट- देवरिया- गोरखपुर- लखनऊ- नोएडा- आगरा- गाजियाबाद।