35.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनाजात-पात की कुंठित मानसिकता ने समाज को जकड़ रखा है : नरेंद्र...

जात-पात की कुंठित मानसिकता ने समाज को जकड़ रखा है : नरेंद्र सिंह

- Advertisement -spot_img

पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा व्हीलर सीनेट हाउस में जाति मुक्त समाज की ओर एक कदम विषय और वृहत संवाद का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उद्घाटनकर्ता के रूप में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं छात्र जीवन में पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के महासचिव पद को सुशोभित करने वाले नरेंद्र सिंह उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि जात-पात की कुंठित मानसिकता ने समाज को जकड़ रखा है और जल्द ही इन सब को उखाड़ फेंकना होगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सम्राट चौधरी ने कहा कि आज के इस परिवेश में जातियों के आधार पर बंटने की नहीं बल्कि राष्ट्रहित के लिए संगठित रहने की आवश्यकता है। स्वागत भाषण पीयू छात्रसंघ के कोषाध्यक्ष कुमार सत्यम ने प्रस्तुत किया और उपस्थित अतिथियों एवं छात्रों का अभिवादन किया। संयुक्त सचिव राजा रवि ने कहा कि ऐसे भेद-भाव के लिए समाज में कोई जगह नहीं जो विकास की राह में बाधा उतपन्न करे।

सब एक साथ समवेत स्वर में इन बन्धनों से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में सहयोग करें। पीयू छात्रसंघ उपाध्यक्षा अंजना सिंह ने कहा कि जाति आधारित संगठनों का बढ़ना निश्चय ही चिंता का विषय है। युवाओं को इस पर गम्भीरता से विचार करना चाहिए।

कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को राष्ट्र सेवा मिशन से जीतेन्द्र नीरज पटना विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति डॉली सिन्हा एवं छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष एन के झा ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में विक्की कुमार, खुशबू कुमारी, हंसिका दयाल, सोमी, शिवानी, अमरेश, आदित्य आदि सहयोग कर रहे थे। मंच संचालन अदिति शाह ने किया।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -