डीजीपी का आदेश: रेलवे में एक्टिव अपराधियों पर कसें नकेल, और सख्त बनाएं सुरक्षा-व्यवस्था

0
267

पटना/अमित जायसवाल : डीजीपी बनने के बाद से गुप्तेश्वर पांडेय पुलिस महकमे को दुरूस्त बनाने में लगे हैं. बात लॉ एंड ऑर्डर की बात हो या फिर बढ़ते अपराध की डीजीपी हर पहलू पर कड़ी नजर रख रहे हैं. राजधानी की पुलिस व्यवस्था के बाद अब उन्होंने रेल पुलिस की व्यवस्था का रिव्यू किया है. गुरुवार को सरदार पटेल भवन में रेल पुलिस अधिकारियों की एक रिव्यू मीटिंग बुलाई गई थी. मीटिंग के दौरान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार से गुजरने वाली ट्रेनों में सफर करने वाले पैसेंजर्स की यात्रा सुरक्षित हो, इस बात का पूरा ख्याल रखने का आदेश दिया है.

रेल पुलिस के अधिकारियों को उन्होंने आदेश दिया है कि रेलवे एरिया में एक्टिव अपराधियों की पहचान की जाए और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए. हर हाल में रेलवे एरिया में एक्टिव अपराधियों पर नकेल कसी जाए. नशा खुरानी और चलती ट्रेन में चोरी करने वाले अपराधियों के कई गैंग एक्टिव हैं. इनके उपर विशेष निगरानी रखने की जरूरत है. मौके पर ही डीजीपी ने एक खास निर्देश दिया है. रेल पुलिस के अधिकारियों से उन्होंने कहा है कि पैसेंजर्स के साथ किए जाने वाले व्यवहार में और सुधार की जरूरत है.

इससे रेल पुलिस पर पैसेंजर्स का विश्वास बढ़ेगा. रेलवे एरिया में होने वाले हर एक अपराधिक वारदात को रोकने की भी बात कही गई है. इस मौके पर एडीजी रेलवे अमित कुमार ने रेलवे एरिया में होने वाले अपराधिक वारदातों, लॉ एंड आर्डर और शराब की तस्करी के ताजा हालात से डीजीपी को अवगत कराया. रिव्यू मीटिंग में डीआईजी बीएन झा, पटना, कटिहार, जमालपुर और मुजफ्फरपुर के प्रभारी रेल एसपी सहित दूसरे अधिकारी मौजूद थे.