PATNA : BJP ने विधानपरिषद चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

पटना

DESK : बिहार विधान परिषद के खाली हुए 5 सीटों पर आगामी 31 मार्च को चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस बीच अब भाजपा के तरफ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया गया है।

वहीं राष्ट्रीय महासचिव अरुण कुमार सिंह की तरफ से पत्र जारी कर यह कहा गया है कि, सारण स्नातक सीट से पूर्व मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे। जबकि गया स्नातक सिंह से अवधेश नारायण सिंह कोशिश शिक्षक सीट से रंजन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही साथ सारण शिक्षक निर्वाचन सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा ने धर्मेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

जबकि भारतीय जनता पार्टी ने गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अभी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी नया सीट अपने सहयोगी दल लोजपा के लिए छोड़ दिया है। वहां से डी एन सिंह उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं।

इस चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के तरफ से छह मार्च को अधिसूचना जारी दी गयी है। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की लास्ट डेट 13 मार्च तक है। जबकि वोटिंग 31 मार्च को होगा। इसके बाद मतगणना पांच अप्रैल को होगी। जिन चार सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव कराये जा रहे हैं उनका उनका कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है। वर्तमान में इनमें से तीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) के पास जबकि एक भाजपा के खाते में है।

PATNA: BJP announced the names of the candidates for the Legislative Council elections.