PATNA : तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हुए हमले को लेकर सदन के बाहर और भीतर बीजेपी विधायकों ने सीएम नीतीश को ठहराया

पटना

DESK : तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हुए हमले को लेकर विधानसभा में चौथे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी के सदस्यों ने सदन में इस मुद्दे को लेकर अपनी आवाज बुलंद की और कार्रवाई की मांग को लेकर जोरदार हंगामा मचाया। सदन के बाहर और भीतर बीजेपी विधायकों ने इसके लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया है। वहीं तेजस्वी यादव के तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बर्थडे में शामिल होने को लेकर बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने कहा कि तेजस्वी केक खाने के लिए तमिलनाडु चले गए लेकिन वहां रह रहे बिहारी मजदूरों का दर्द उन्हें नहीं दिखा।

विधानसभा के बाहर बीजेपी के विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर सरकार पर जोरदार हमला बोला है। बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने कहा है कि अपनी रोजी रोजगार के तलाश में दूसरे प्रदेशों में जाने वाले बिहार के मजदूरों पर हमले हो रहे हैं। बावजूद इसपर बिहार सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बिहार के सम्मान के साथ दूसरे प्रदेशों में खिलवाड़ हो रहा है बावजूद इसके महागठबंधन क सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सभी पार्टियों को विश्वास में लेते हुए तमिल नाडु सरकार से बात कर पीड़ितों को वापस बुलाएं। यहां रोजगार दें। रोजगार पहले दिए होते तो मजदूरों को तमिलनाडु नहीं जाना पड़ता न हत्या होती। हत्या के लिए बिहार सरकार जिम्मेदार है। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी विजय सिन्हा ने हमला बोला। कहा कि डिप्टी सीएम तेजस्वी चार्टर प्लेन से तमिलनाडु गए और वहां के सीएम के जन्मदिन में शामिल हुए। जश्न मना रहे थे।

उसी समय हत्या हो रही थी। उनको पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करनी चाहिए थी लेकिन तेजस्वी मिलने नहीं गए। कहा कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूर डरे हुए हैं। वापस आना चाहते हैं। डर से काम पर नहीं जा रहे हैं लेकिन उनकी कोई मदद नहीं कर रहा। बिहार सरकार तमिलनाडु में और कितने बिहारी मजदूरों की हत्या होने का इंतजार कर रही है।