Patna : लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती से सीबीआई की पूछताछ खत्म होने के बाद फिर वापस आई टीम

पटना

DESK: नौकरी के बदले जमीन रजिस्ट्री करवाने के मामले में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती से सीबीआई की पूछताछ खत्म हो गई है। दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर सीबीआई की टीम ने दोनों बाप-बेटी से करीब दो घंटों तक तीखे सवाल पूछे। दो घटों की पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम वहां से रवाना हो गई।

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में सोमवार को सीबीआई की टीम ने सोमवार को करीब पांच घंटों तक पूर्व सीएम राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। इसके बाद सीबीआई की टीम मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पहुंची। जहां करीब दो घंटे तक टीम ने लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती से पूछताछ की। इस दौरान मीसा भारती के आवास के बाहर सुरक्षा को सख्त कर दिया गया था। करीब दो घंटों की पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम वापस लौट गई।

बता दें कि यूपीए की सरकार में जब लालू प्रसाद रेल मंत्री हुआ करते थे, उस वक्त रेलवे भर्ती घोटाला हुआ था। लालू पर आरोप लगा कि रेलवे में नौकरी लगवाने के बदले उन्होंने आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिखवाए। जो जमीनें ली गईं वो राबड़ी देवी और मीसा भारती और लालू की एक और बेटी हेमा यादव के नाम पर भी ली गईं थीं।कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने लालू समेत सभी 16 आरोपियों को पूछताछ के लिए समन भेजा था। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 15 मार्च को पेश होने के लिए कहा है हालांकि इससे पहले ही सीबीआई ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

दोबारा पहुंची सीबीआई की टीम

लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम दोबारा पहुंची है। दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर सीबीआई की टीम इससे पहले भी पहुंची थी। दोनों बाप-बेटी से करीब दो घंटों तक तीखे सवाल पूछे गये। दो घंटों की पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम वहां से रवाना हो गई। लेकिन फिर थोड़ी देर बाद सीबीआई की टीम दोबारा पहुंची है। मीसा भारती और लालू यादव से फिर से पूछताछ शुरू की जा रही है।