पटना : नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर बोला हमला, उठाए कई सवाल

पटना

DESK : जेडीयू प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला. साथ ही यह भी बताया कि आखिर क्यों नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध किया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने कई सवाल भी उठाए. नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी वाले सवाल उठा रहे हैं कि नीतीश कुमार ने उद्घाटन क्यों किया और राज्यपाल को क्यों नहीं बुलाया तो मैं बता दूं कि राष्ट्रपति का चुनाव होता है. वो नॉमिनेट नहीं होते हैं. वो निर्वाचित होते हैं. संसद के सदस्य और साथ ही साथ विधानसभा के माननीय सदस्य वोट डालते हैं, तो आप तुलना किससे कर रहे हैं?

नीरज कुमार ने कहा कि ये सीधे तौर पर बीजेपी की नौटंकी है. बीजेपी को कहा कि ये सीधा एक आदिवासी और महिला होने के कारण आपने देश के प्रथम नागरिक (राष्ट्रपति) का अपमान किया है इसलिए जेडीयू ने इस बार फैसला लिया है कि हम इस पूरे कार्यक्रम से बाहर रहेंगे. नीरज ने कहा कि बीजेपी सवाल उठा रही है बिहार विधानसभा के विस्तारित भवन के बारे में, तो क्या-क्या बोल रहे हैं भाई? इतिहास को बदलने की कोई कोशिश मत करिए.

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि 1970 में तत्कालीन राष्ट्रपति वीवी गिरि ने संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग का भूमि पूजन और शिलान्यास किया था, इंदिरा गांधी ने उद्घाटन किया था, लेकिन आज तो हम ही शिलान्यास भी करेंगे और हम ही उद्घाटन भी करेंगे. नीरज कुमार ने कहा कि हमारी समझ है कि पीएम मोदी और अमित शाह ये सीधे तौर पर राजनीतिक रूप से दिमागी साजिश के तहत जो आदिवासी है उनको राजनीतिक रूप से अछूत मानते हैं.

नए संसद भवन की तस्वीर दिखाते हुए नीरज कुमार ने कहा कि ये सनातन धर्म का अपमान करने वाले लोग हैं. अभी जो वर्तमान का संसद भवन है इसको देखने पर मंदिर के जैसा नजर आएगा, लेकिन संसद भवन बन रहा है ये बताएं कि इसका कौन सा स्वरूप है? त्रिकोण में बनाया गया. पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर इसमें कौन सा खेल हो रहा है. भारतीय संसद बनाने का ठेका विमल पटेल को दिया गया. गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उसे बड़े-बड़े काम दिए गए. उसको पद्मश्री इन्होंने दे दिया.

नीरज कुमार ने आगे कहा कि शातिराना तरीके से क्या काम किया गया. जो व्यक्ति केवल गुजरात में खुद बड़े शिल्पकार थे. वास्तुकार थे. आर्किटेक्ट थे. उन्हें दूसरे राज्यों क्यों काम दिया गया. जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब विमल पटेल को काम मिलता है. जब नरेंद्र मोदी दिल्ली आते हैं तब काम मिलता है. विमल पटेल में आखिर कौन सी बात है? नीरज कुमार ने कहा कि जिस बेकर की डिजाइन को ब्रिटिश हुकूमत के समय रिजेक्ट कर दिया गया था उसी त्रिकोण वाली डिजाइन पर आपने कैसे सहमति प्रदान कर दिया? बीजेपी से सवाल है कि सेंट्रल हॉल जहां ज्वाइंट पार्लियामेंट्री सेशन होता है वो सेंट्रल आपने इसमें क्यों नहीं बनाया है? इसका जवाब दें.