पटना: भाजपा कार्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए PM मोदी का संवाद, जमकर लगे भारत माता की जय के नारे

0
332

पटना (नियाज आलम): ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत ‘नमो ऐप’ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवियों और विशिष्ट नागरिकों से संवाद किया। पार्टी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया। इसी क्रम में पटना स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय में भी पीएम के महासंवाद कार्यक्रम में बाग लेने के लिए वीडियों कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई।

कार्यक्रम में बिहार सरकार में भाजपा कोटे के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, दीघा विधायक संजीव चौरसिया, बांकीपुर विधायक नितिन नवीन समेत बड़ी संख्या में पार्टी के नेता, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। महासंवाद कार्यक्रम के दौरान पीएम के भाषण ने भाजपा कार्यालय में जोश का माहौल बना दिया। इस दौरान जमकर भारत माता की जय के नारे लगे।

बता दें कि भाजपा मीडिया सेल के मुताबिक यह संवाद पार्टी के सभी 14,000 मंडलों, 896 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया गया है। इसके अलावा जिन क्षेत्रों में शक्ति केंद्र उनके मंडल कायार्लय से 20 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है, वहां पर यह कार्यक्रम शक्ति केंद्र पर करने का प्रावधान किया गया। इतना ही नहीं सभी भाजपा शासित प्रदेशों में मुख्यमंत्री एवं उनके मंत्रीगण भी कार्यक्रम में शामिल हुए। देश भर के लगभग 10 करोड़ लोगों के इस कार्यक्रम से सीधा जुड़ने का अनुमान है।

गौरतलब है कि अपने महासंवाद के दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा मामले को लेकर वायुसेना की कार्रवाई की तरफ इसारा करते हुए कहा कि पूरा देश आज एक है और हमारे जवानो के साथ खड़ा है। दुनिया हमारे कलेक्टिव विल को देख रही है। हमारी सेनाओं के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है, इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए या हमारे दुश्मनो को हमारे पर उंगली उठाने का मौक़ा मिल जाए।

उन्होंने कहा कि देश के भीतर और देश की सीमा पर दिन रात एक कर रहे एक-एक वीर बेटे और वीर बेटी के प्रति हम कृतज्ञ हैं। वो हैं, तभी हम हैं। उन्होंने आतंकी गतिविधियों को लेकर कहा कि भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए। उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवार बन कर के खड़ा होना है पीएम ने कहा कि भारत एकजुट होकर रहेगा, एकजुट होकर बढ़ेगा, एकजुट होकर लड़ेगा, एकजुट होकर जीतेगा।