Patna : भाकपा-माले की 15 फरवरी की रैली व महाधिवेशन को लेकर पूरे पटना शहर को लाल करने की तैयारी!

पटना

गांधी मैदान में भगत सिंह-अंबेडकर सहित दिवंगत पार्टी नेताओं की लगेगी तस्वीरें
रैली प्रचार को लेकर अब तक कई वीडियो जारी, सोशल मीडया पर विशेष फोकस
5 फरवरी से रैली के प्रचार में सड़कों पर उतरेंगे पटना के संस्कृतिकर्मी

State Desk : भाकपा-माले के 11 वें महाधिवेशन के मौके पर 15 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ रैली के अवसर पर पूरे शहर को सजाने की योजना बनाई गई है. शगुना मोड़ से लेकर डाकबंगला चैराहा और फिर पटना स्टेशन से गांधी मैदान तक दसियों हजार झंडे लगाए जाएंगे. साथ ही रैली व महाधिवेशन के नारों की तख्तियां भी होंगी. भाकपा-माले के पोलित ब्यूरो सदस्य रामजी राय ने आज छज्जूबाग स्थित विधायक आवास में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चूंकि यह रैली देश में फासीवादी गिरोहों के खिलाफ लोकतंत्र व देश को बचाने हेतु आयोजित की गई है, इसलिए गांधी मैदान में भगत सिंह-अंबेडकर सहित आजादी के आंदोलन के नेताओं के साथ-साथ हाल-फिलहाल में दिवंगत हुए पार्टी नेताओं की तस्वीरें भी लगाई जाएंगी. इस मौके पर रैली सजावट टीम की ओर से समता राय व रणविजय कुमार भी उपस्थित थे.

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन ने तीन कृषि कानून पर मोदी सरकार को पीछे हटने को बाध्य किया था. रैली में इसका भी प्रतिबिम्बन होगा. यह रैली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एक देशव्यापी संदेश देगी. सजावट टीम की ओर से समता राय ने कहा कि झंडों व तख्तियों के अलावा शहर में दर्जनों गेट का निर्माण किया जाएगा. गांधी मैदान के इर्द-गिर्द के सभी गोलंबरों को सजाने की भी योजना है. पार्टी के लगभग 100 युवा साथी सामग्री तैयार करने में जोर शोर से लगे हुए हैं.

आइसा-आरवाईए के कार्यकर्ताओें को रैली की सजावट की मुख्य जिम्मेदारी दी गई है.

इस बार माले रैली व महाधिवेशन के प्रचार में सोशल मीडिया का भी भरपूर उपयोग कर रही है. अब तक कई वीडियो जारी हो चुके हैं. अभी तक हुए सभी 10 महाधिवेशनों को लेकर बनाया गया वीडियो काफी लोकप्रिय हो रहा है. पूरे बिहार से लोग गीत-गाने बनाकर भेज रहे हैं. इसके अलावा भाकपा-माले आंदोलन के शहीदों की स्मृति में बने स्मारकों को लेकर भी वीडियो जारी किया जाएगा. चल रहे जनता के आंदोलनों पर भी वीडियो बनाए जा रहे है. वीडियो निर्माण के काम में दिल्ली से सोशल मीडिया के आए साथी अरुण, संतोष झा, विकास यादव व लेखा लगे हुए हैं.

5 फरवरी से पटना के संस्कृतिकर्मी रैली के प्रचार में सड़कों पर उतरेंगे और फासीवाद को मिटाने व लोकतंत्र बचाने के संकल्प के साथ जनता के बीच जाएंगे. इस टीम में अनिल अंशुमन, गालिब, पुनीत, राजन सहित अन्य कलाकार शामिल होंगे. इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं का पटना पहुंचने की शुरूआत हो चुकी है. काॅ. रामजी राय के अलावा केंद्रीय कार्यालय के सचिव व पोलित ब्यूरो सदस्य काॅ. प्रभात कुमार चैधरी भी पटना पहुंच गए हैं. 5 फरवरी को माले के वरिष्ठ नेता व पोलित ब्यूरो के सदस्य काॅ. स्वेदश भट्टाचार्य और 8 फरवरी को पार्टी महासचिव काॅ. दीपंकर भट्टाचार्य पटना पहुंच जाएंगे.

यह भी पढ़े :-