पटना : राहुल गांधी ने अतिपिछड़ों का अपमान किया- रविशंकर प्रसाद

पटना

DESK : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हो गई है. कांग्रेस के आरोपों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की झूठी बेबुनियाद बातों का जवाब देना है. उन्होंने कहा कि 2019 के एक भाषण पर राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई. राहुल गांधी ने कहा कि वे सोच-समझकर बोलते हैं. इसका मतलब है कि ‘मोदी सरनेम’ वाला बयान सोच समझकर दी है. इस समुदाय के लोगों को फिर बेइज्जती की है. पीड़ितों को कोर्ट जाने का आधिकार है. पीड़ित कोर्ट गए. इस बयान पर उन्होंने माफी भी नहीं मांगी. उन पर सात केस मानहानि का चल रहा है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने अतिपिछड़ों का अपमान किया. पूरे देश में बीजेपी प्रदर्शन करेगी. अडाणी मामले का इससे कोई मतलब नहीं है. राहुल के पास कांग्रेस में वकीलों की फौज है. किसी ने सूरत कोर्ट में पहले क्यों कुछ नहीं कहा? अब तक जनप्रतिनिधि अधिनियम के तहत 32 लोगों की सदस्यता गई है. सोची समझी रणनीति के तहत राहुल ने प्रेस वार्ता की और सिर्फ झूठ और गुमराह कर रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने आज झूठ बोला कि लंदन में देश के खिलाफ उन्होंने कुछ नहीं बोला है. उन्होंने लंदन में कहा था कि भारत में लोकतंत्र कमजोर हो रहा है. अमेरिका और यूरोप हस्तक्षेप करे. विदेश में जाकर वह भारत और पीएम मोदी का अपमान लगातार कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा था कि हम लोगों के फोन में पेगासस लगाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिनको यह लगता है अपना फोन दें लेकन राहुल गांधी फोन नहीं दिए. नेशनल हेराल्ड केस में राहुल और सोनिया गांधी बेल पर हैं. पीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. 2जी, कोयला घोटाला, सीडब्लूजी सहित कई घोटाले के आरोपी हैं.

आगे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमलोगों ने कभी अडाणी की मदद नहीं की. राहुल को पता होना चाहिए कि यूपीए सरकार के समय देश विदेश में अडाणी के कई प्रोजेक्ट चल रहे थे. राहुल गांधी को इस पर बोलना चाहिए. राजस्थान में अडाणी 65000 करोड़ का निवेश कर रहे हैं. राजस्थान में तो कांग्रेस सरकार है. इस पर राहुल को बोलना चाहिए. हाल में हुए सभी विधानसभा चुनाव कांग्रेस हारी. कर्नाटक हारेगी और कांग्रेस 2024 लोकसभा भी हारेगी.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल बोले कि अडाणी पर उनके भाषण से मोदी डरे हुए थे इसलिए सजा हुई और सदस्यता गई. सच तो यह है कि सदन में वह बोल ही ठीक से नहीं पाते हैं. राहुल को यही लगता है कि कभी वह गलत कुछ बोल नहीं सकते. आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने मीडिया को भी अपमानित किया.