PATNA : नीतीश सरकार के खिलाफ RJD विधायक बोले- निरंकुश हो गई है सरकार

0
50

DESK : नीतीश कुमार के खिलाफ राजद विधायक में बागी होते जा रहे है। सत्ताधारी गठबंधन RJD के विधायकों में सीएम नीतीश के खिलाफ आक्रोश लगातार बढ़ते जा रहा है। नीतीश कुमार भले ही राजद नेतृत्व पर सुधाकर सिंह पर कार्रवाई का दबाव दे रहे हों, लेकिन राजद के बहुसंख्यक विधायक नीतीश सरकार के खिलाफ हो गए हैं. आज एक और विधायक ने सार्वजनिक तौर पर कहकर सनसनी फैला दी कि यह सरकार निरंकुश हो गई है। बिहार विधानसभा परिसर में सीएम नीतीश के खिलाफ विपक्षी विधायक से दो कदम आगे बढ़कर राजद विधायक ने आग उगला। दिनारा से राजद के विधायक विजय मंडल और बीजेपी के विधायक जीवेश कुमार साथ-साथ थे. दोनों ने नीतीश कुमार की खिलाफत कर दी. शुरूआत राजद विधायक विजय मंडल की तरफ से हुआ। राजद विधायक ने कहा,” सुन लीजिए विधायक जी (जीवेश कुमार)…..एक बात लोहिया जी ने कहा था कि रोटी और सत्ता को बदलते रहो.

रोटी और सत्ता एक तरफ रहेगा तो रोटी जल जाएगा और सत्ता निरंकुश हो जाएगा. इस पर बीजेपी विधायक ने हामी भरी और कहा- ठीक है…..। राजद विधायक ने कहा कि आज सत्ता निरंकुश है… निरंकुश. महाराज ब्लॉक में चले जाइए, जिला में चले जाइए क्या है स्थिति? और आप समाधान यात्रा पर जा रहे हैं. इस पर बीजेपी विधायक ने कहा कि एक सीओ और बीडीओ सुन रहा है ? थानेदार… देह का कपड़ा नहीं देख रहा है और गरीब-गुरबा से पैसा मांग रहा है.इस पर राजद विधायक बोले- इसके लिए असली जिम्मेदार आप लोग हैं. 17 साल रखने वाले आप हैं. हमलोग भी गुनाहगार हैं लेकिन आपलोग ज्य़ादा हैं.

इधऱ, राजद विधायक सुधाकर सिंह लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला जारी रखे हुए हैं. उन्होंने साफ कहा है कि नीतीश कुमार बीजेपी के एजेंडे पर चल रहे हैं. आज भी उनके मन में बीजेपी के लिए हमदर्दी है। सुधाकर सिंह ने तो नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक ‘शिखंडी’ शब्द का प्रयोग किया है। सुधाकर पर कार्रवाई की मांग को लेकर जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा मोर्चा संभाले हुए हैं. वे लगातार राजद नेतृत्व से सुधाकर सिंह पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे. हालांकि अभी तक राजद नेतृत्व ने अपने विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं किया है। सुधाकर के बाद अब एक और विधायक का नीतीश सरकार के खिलाफ गुस्सा सामने आया है।