पटना: रोड ओवर ब्रिज एवं फुट ओवर ब्रिज का हुआ शिलान्यास

0
350

पटना: पटना-गया रेल खण्ड पर तारेगना स्टेशन के नजदीक, मसौढी वासियों के लिए चिर प्रतीक्षित मांग का आज रामकृपाल यादव, माननीय राज्यमंत्री, ग्रामीण विकास, भारत सरकार एवं नन्द किशोर यादव, माननीय पथ निर्माण मंत्री, बिहार सरकार के द्वारा संयुक्त रूप से 39.06 करोड़ की लागत से समपार फाटक सं. 21 पर सड़क ऊपरी पुल (ROB) के निर्माण का कार्य एवं 1.75 करोड़ की लागत से गया छोर पर पैदल उपरिगामी पुल के निर्माण का कार्य का शिलान्यास किया गया, जिसका कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर तारेगना स्टेशन पर विकास की दिशा में अभूतपूव कार्य को बढ़ाते हुए 8 लाख की लागत से प्लेटफॉर्म पर शौचालय का निर्माण, 2 लाख की लागत से स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय का उन्नयनीकरण, 4 लाख की लागत से सर्कुलेटिंग एरिया के पार्क का उन्नयनीकरण, 15 लाख की लागत से प्लेटफार्म शेड तथा लीनटो शेड के उन्नयनीकरण का कार्य, 20 लाख की लागत से LED लाइट द्वारा स्टेशन का सौंदर्यीकरण, 6 लाख की लागत से ट्रैक तथा स्टेशन भवनों के सौंदर्यीकरण का कार्य पुर्ण किये जा चुके हैं।

इस अवसर पर रंजन प्रकाश ठाकुर, मंडल रेल प्रबंधक, दानापुर सहित मंडल के अन्य अधिकारी मौजुद हुए। कार्यक्रम का संचालन मो. मन्जरूल हसन ने किया।