33.1 C
Delhi
Homeबिहारपटनाकार्ति चिदंबरम मामले में गांधी परिवार की भूमिका संदिग्ध, गहराई से हो...

कार्ति चिदंबरम मामले में गांधी परिवार की भूमिका संदिग्ध, गहराई से हो जांच: संजय जायसवाल

- Advertisement -spot_img

पटना, बीपी प्रतिनिधि। कार्ति चिदंबरम मामले पर कांग्रेस को घेरते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज कहा है कि वंशवाद और भ्रष्टाचार का ‘कॉकटेल’ बनी कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए इतने कुकर्म किए हैं कि इनके कारनामे आज भी समय-समय पर बाहर आते रहते हैं. काले धन से इनका लगाव इतना अधिक है कि इन्हें देश के दुश्मन मुल्कों के सामने भी हाथ पसारने में देर नहीं लगती और न ही इन्हें देश और जनता की सुरक्षा का ख्याल रहता है.

उन्होंने कहा कि 6 लाख करोड़ की संपत्ति का मालिक होने का दावा करने वाले कार्ति चिदंबरम पर 2011 में पैसे लेकर चीनी नागरिकों की देश में घुसपैठ करवाने के मामले को ही देखें तो यह साफ़ हो जाता है कि पैसे के लिए यह लोग किसी भी हद तक नीचे गिर सकते हैं.

मामले में गांधी परिवार की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की तह में जाने पर गांधी परिवार के भी घेरे में आने की संभावना है. गौरतलब हो कि चीन से पैसे खाने की परिपाटी गांधी परिवार ने ही शुरू की थी. अपने दूतावास के जरिए चीन की सरकार कई बार राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दे चुकी है. इसके अलावा कई चीनी अधिकारियों के भी समय-समय पर इस फाउंडेशन को वित्तीय मदद देने की बात भी खबरों में आ चुकी है. यहां तक कि कांग्रेस और चीन ने ‘गुप्त समझौता’ भी किया हुआ है, जिसपर खुद राहुल गांधी के दस्तखत है.

उन्होंने कहा कि डोकलाम विवाद के समय राहुल का चोरी-छिपे चीनी दूतावास के अधिकारियों से मिलना, चीनी झड़प के दौरान झूठ बोल-बोलकर सरकार-सेना पर सवाल उठाना और उनके मनोबल को तोड़ने की कोशिश करना, सरकार की जगह पार्टी से परिवार के लोगों का चीन जाना, कैलास मानसरोवर की यात्रा के दौरान चीनी अधिकारियों से गुपचुप मुलाकात करना आदि वाकये कांग्रेस पार्टी के साथ गांधी परिवार को संदेह के घेरे में खड़े करते रहे हैं.

अब पैसे लेकर चीनी नागरिकों की घुसपैठ करवाने की बात ने तो सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. देश का बच्चा-बच्चा जानता है कि कांग्रेस में गांधी परिवार की मर्जी के बिना कोई सांस भी नहीं ले सकता. ऐसे में उनकी नाक के नीचे, बिना उन्हें जानकारी दिए कोई कांग्रेस नेता ऐसी डील कर ही नहीं सकता. इसलिए सरकार को इस पूरे प्रकरण की मांग और गहराई से करवानी चाहिए.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि अजब संयोग है कि ‘सी’ से ही कांग्रेस है, ‘सी’ से ही चीन है, ‘सी’ से चिदंबरम भी हैं और ‘सी’ से ही चाइनीज सिटिज़न( चीनी नागरिक) कैश, क्राइम और करप्शन भी हैं. शायद इस पार्टी के शिविरों में इन्हीं विषयों पर ‘चिंतन’ होता है और नए-नए ‘संकल्प’ लिए जाते हैं. बहरहाल कार्ति चिदंबरम के पिता, पूर्व वित्तमंत्री और गांधी परिवार के खासमखास पी चिदंबरम जी से आग्रह है कि अपने पुत्र को भी ‘गमले’ में ‘गोभी’ उगा कर करोड़ों कमाने का नुस्खा बता दें, जिससे उन्हें पैसों के लिए दुश्मन मुल्कों के आगे हाथ न फैलाना पड़े.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -