हॉस्पिटल का सिक्योरिटी गार्ड ही निकला चोर, चोरी के 7 लाख 86 हजार बरामद

0
59

पटना/अमित जायसवाल: 17 फरवरी को पटना के रामकृष्णा नगर चेस्ट हॉस्पिटल में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था. अपराधी ने 10 लाख 38 हजार रुपए कैश की चोरी की थी. जक्कनपुर थाना में हॉस्पिटल के मालिक डा. सुधीर कुमार कुमार ने इस मामले की शिकायत की थी. जिसके बाद से ही थानेदार और उनकी टीम मामले की जांच में जुटी थी.

अब बुधवार को सिटी एसपी ईस्ट राजेंद्र कुमार भील ने चोरी के इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया है. दरअसल, मामले की शुरूआती जांच में ही थानेदार रघुनाथ प्रसाद और उनकी टीम को हॉस्पिटल में नाइट गार्ड की ड्यूटी करने वाले सत्येंद्र ठाकुर के उपर शक हुआ. शक करने की वजह भी थी. चोरी की वारदात के बाद से ही गार्ड सत्येंद्र ठाकुर गायब हो गया था.

शक के आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ी. जांच के दरम्यान स्पष्ट हो गया कि गार्ड ने ही मेडिकल स्टोर में घूस कर चोरी की थी. पुलिस टीम उसकी टोह में लगी थी. जैसे ही पुलिस टीम को जानकारी मिली की सत्येंद्र महावीर मंदिर के पास और वो अपने घर बक्सर जाने की फिराक में लगा है. सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही उसे पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

सिटी एसपी ईस्ट के अनुसार उसके पास से एक बैग बरामद किया गया. बैग में चोरी के 7 लाख 86 हजार 350 रुपए बरामद किए गए. बाकी के रुपयों से इसने सामान खरीद लिया था. जिसमें गोल्ड रिंग, मोबाइल, जूता और कपड़ा शामिल है.