BSSC पेपर लीक मामले की‌ जांच में EOU की रडार पर छात्र नेता दिलीप! आंदोलन प्रायोजित कराने और लेन-देन की जांच !

0
67

स्टेट डेस्क/पटना : बीएसएससी पेपर लीक मामले की‌ जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (EOU) छात्र नेता दिलीप की भूमिका भी जांच कर रही है। EOU ने दिलीप से पूछताछ की है। इससे पहले बीपीएससी ( BPSC) पेपर लीक मामले में भी दिलीप से पूछताछ हुई थी। इस बार EOU बीएसएससी (BSSC) की परीक्षा रद्द करवाने के लिए आयोजित प्रदर्शन के पीछे की मंशा‌ और दिलीप की भूमिका की भी पड़ताल कर रही है।

मालूम हो कि BSSC की प्रथम चरण की परीक्षा रद्द होने के बाद तीसरे चरण ( 24 दिसंबर , 10 बजे से 12.15 बजे ) की परीक्षा रद्द कराने के लिए परीक्षार्थियों के एक ग्रुप ने फर्जीवाड़ा करके पेपर वायरल किया था। उस दौरान दो परीक्षार्थियों के बीच फोन पर हुई बातचीत का आडियो आर्थिक अपराधी इकाई EOU को मिला था, जिसमें ग्रुप का एक सदस्य एक परीक्षार्थी से कह रहा है कि ‘प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट भेजो…दिलीप भैया को भेजना है…जइसे 23 तारीख वाला परीक्षा रद्द हो गया वइसहीं 24 वाला भी रद्द कराया जायेगा!’

आर्थिक अपराध इकाई को इस मामले में दिलीप की भूमिका संदिग्ध लग रही है। क्योंकि तीसरे चरण की परीक्षा रद्द कराने के पक्ष में दिलीप का बयान मीडिया लगातार छप रहा था। धरना-प्रदर्शन को लेकर बैठकें भी हुईं थीं। फिर प्रदर्शन हुआ और पुलिस को लाठी भी चलानी पड़ी! सवाल उठ रहा है , क्या यह आंदोलन प्रायोजित था? अगर ऐसा था तो इसमें दिलीप की भूमिका क्या है! इस कड़ी में दिलीप के लेन-देन आदि की पड़ताल होगी!