तमिलनाडु पुलिस ने बिहारियों पर हमले की फर्जी खबरें फैलाने के जुर्म में बीजेपी नेता और दैनिक भास्कर के संपादक पर ठोका मुकदमा!

पटना

सेंट्रल डेस्क : उत्तर प्रदेश के एक भाजपा नेता और दैनिक भास्कर के एक संपादक सहित दो पत्रकारों पर तमिलनाडु पुलिस ने केस दर्ज किया है। तमिलनाडु में उत्तर भारतीय श्रमिकों पर हमलों के बारे में ऑनलाइन “झूठी और निराधार” रिपोर्ट फ़ैलाने के लिए यह मामला दर्ज किया गया है तमिलनाडु में प्रवासी कामगारों पर हमलों का दावा करने वाली ‘झूठी सूचना फैलाने’ के आरोप में ‘दैनिक भास्कर’ अखबार के संपादक और एक पत्रकार के खिलाफ मामले दर्ज किये गये हैं। तमिलनाडु पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सी एस बाबू के निर्देश पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए विशेष दल गठित किए गये हैं। उत्तरी राज्यों के प्रवासी कामगार तमिलनाडु में सुरक्षित हैं और बिना किसी डर के शांति से रह रहे हैं। पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि ‘दैनिक भास्कर’ अखबार के संपादक के खिलाफ तिरुपुर उत्तर थाने में शांति भंग करने के लिए शत्रुता और शरारत को बढ़ावा देने से संबंधित भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

इसके अलावा तिरुपुर साइबर अपराध थाने में मोहम्मद तनवर (तनवीरपोस्ट ट्विटर हैंडल) के खिलाफ राष्ट्र की एकता को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए शरारतपूर्ण कृत्य के आरोप में आईपीसी तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि ‘प्रशांत उमराव’ नामक शख्स के खिलाफ दंगा भड़काने की मंशा से उकसाना, दुश्मनी को बढ़ावा देने और शांति भंग के लिए भड़काने समेत आईपीसी की अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। थूतथुकुडी मध्य थाने में यह मामला दर्ज किया गया है।

उमराव का ट्विटर पेज सत्यापित है और उसमें उन्होंने कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता हैं। पुलिस के बयान में उनकी पहचान भाजपा के पदाधिकारी के तौर पर नहीं की गई है। कृष्णगिरी पुलिस ने शुभम शुक्ला नामक शख्स के खिलाफ ट्विटर पर झूठी जानकारी पोस्ट करने के आरोप में आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया है।