तेजस्वी ने 25 फरवरी को पूर्णिया की महारैली में कहा था, अब केन्द्रीय एजेंसिया हमसे होली खेलने आयेंगी!

पटना

-प्रियंका गांधी ने कहा, लालू-राबड़ी परिवार को‌ परेशान‌ किया जा रहा है क्योंकि वे भाजपा के आगे झुके नहीं!
-राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद अब बीमार लालू यादव पर सीबीआई चलायेगी सवालों के तीर

State Desk: सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी ( आइआरसीटी घोटाला) मामले में सीबीआई फिर से सक्रिय हो सकती है, इस बात की आशंका उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 25 फरवरी को पूर्णिया में महागठबंधन की रैली के दौरान ही जता दी थी। लालू यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी ने तब कहा था, आज की रैली की सफलता को‌ देखते हुए केंद्रीय एजेंसियां होली के समय हमसे होली खेलने आ सकती हैं। सोमवार को राबड़ी देवी से सीबीआई की पूछताछ तेजस्वी की आशंका को सच साबित कर‌ गयी।

राजद , सीबीआई की आज की कार्रवाई को बिहार की महागठबंधन सरकार को अस्थिर करने की साजिश का हिस्सा बता रहा है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, ‘जबसे बिहार में नयी सरकार बनी है,तबसे हर महीने – दो महीने पर कुछ न कुछ हो ही रहा है। सीबीआई ,ईडी, इनकम टैक्स वाले आते रहते हैं। इसीलिए तो हमने कहा था कि आपलोग हमारे घर में ही अपना दफ्तर खोल‌ लो। आने जाने में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा क्यों खर्च कर रहे हो। बिहार की जनता सब देख रही है। यह सिलसिला 2024 तक चलता रहेगा।’

युवा राजद की ओर से ट्वीट किया गया है, “बिहार की जनता देख ही रही कि जिस दिन से बिहार में जनता के महागठबंधन की नई सरकार बनी है, CBI-ED-IT का दुरुपयोग हर महीने किसी ना किसी पर हो ही रहा है….अब इससे कोई फ़र्क़ पड़ने वाला नहीं है, लोग भाजपा का खेल अच्छी तरह समझ चुके हैं…”

राबड़ी देवी से सीबीआई की पूछताछ पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा, जो विपक्षी नेता भाजपा के सामने झुकने को तैयार नहीं हैं, उन्हें ED-CBI के जरिये प्रताड़ित किया जा रहा है।

आज राबड़ी देवी जी को परेशान किया जा रहा है। @laluprasadrjd जी व उनके परिवार को वर्षों से प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि वे झुके नहीं।
भाजपा विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है।

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ पूरी कर सीबीआई अब वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करेगी। लालू किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सिंगापुर से लौटने के बाद दिल्ली में अपनी सांसद पुत्री डा मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर‌ रहे हैं।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि राबड़ी देवी की राजनीतिक व्यस्तता और लालू यादव की शारीरिक स्थिति को देखते हुए उन दोनों से उनके घर पर जाकर पूछताछ करने का निर्णय लिया गया है। इसी आलोक में सोमवार को पटना में राबड़ी देवी से उनके सरकारी आवास 10 , स्ट्रैंड रोड पर पूछताछ की गयी। उनके जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ की गयी। इस मामले में लालू-राबड़ी की पुत्री डा मीसा भारती भी नामजद हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, राबड़ी और मीसा को 15 मार्च को कोर्ट में हाजिर होने का समन दे रखा है।

इधर ,राबड़ी देवी से पूछताछ की टाइमिंग को लेकर विपक्षी की ओर से सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कहा जा रहा कि एक दिन पहले आठ विपक्षी दलों के नेताओं ने एक संयुक्त पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से केन्द्रीय एजेंसियां का दुरूपयोग रोकने की मांग करते हैं और अगले ही दिन सीबीआई राबड़ी देवी के घर पहुंच जाती है।