पटना में अचानक बदला मौसम, गरज के साथ बारिश, बढ़ी ठंड

0
238

पटना : राजधानी पटना में मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. सुबह ही गरज के साथ बारिश हुई. जिससे थोड़ी ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने पहले ही इसकी संभावना जताई थी. पटना में आज बुधवार को दोपहर बाद तेज हवा के कारण धूल भरी आंधी का सामना भी करना पड़ सकता है। इसके साथ ही लोकल थंडर स्टॉर्म के कारण गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। गया, भागलपुर और पूर्णिया में 28 मार्च तक बारिश के आसार हैं।

ट्रफ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के पास से गुजर रही है, इसीलिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के तराई इलाकों, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओड़ीशा में बारिश की उम्मीद है। गोरखपुर, पटना, भागलपुर, रांची, डालटनगंज, जमशेदपुर, कोलकाता और भूबनेश्वर में बारिश देखने को मिलेगी। इन भागों पर बिजली भी गिरने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ के बाद अब बंगाल की खाड़ी में भी मजबूत सिस्टम बन गया है। पूर्वी बिहार से पश्चिम बंगाल तक बने ऊपर हवा के दबाव के कारण बिहार में भी आंधी-पानी की संभावना है। मौसम विभाग ने राजधानी सहित प्रदेशभर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश के ज्यादातर शहरों में गर्मी लगातार बढ़ रही है। अगले दो दिनों में बारिश और ठंडी हवाओं के कारण तापमान दो से तीन डिग्री तक नीचे गिर सकता है। मौसम वैज्ञानिक की मानें तो बिहार के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना बनी हुई है।