जहां तोड़ी गयी थी आंबेडकर की मूर्ति : पटना के नौबतपुर के सरासत गांव का कल माले महासचिव दीपंकर करेंगे दौरा!

पटना
  • 22 मई को समस्तीपुर के पतेलिया में पूर्व विधायक रामदेव वर्मा की मूर्ति का होगा अनावरण
  • अनावरण समारोह में दीपंकर के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी होंगे शामिल

स्टेट डेस्क/पटना : भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे पर कल 21 मई को पटना पहुंचेंगे. 21 मई को ही वे पटना जिले के नौबतपुर प्रखंड के सरासत गांव का दौरा करेंगे, जहां कुछ दिन पहले असमाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था. विदित हो कि यह गांव पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के कथास्थल से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है और उनके कथा प्रवचन के दौरान ही अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने की घटना को अंजाम दिया गया.

22 मई को वे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ समस्तीपुर के पतेलिया गांव का दौरा करेंगे. वहां पूर्व विधायक रामदेव वर्मा की मूर्ति का अनावरण किया जा रहा है. इस मौके पर एक विशाल सभा का भी आयोजन किया गया है. भाकपा-माले, मिथिला जोन की ओर से मिथिलांचल में वाम लोकतांत्रिक पुनर्जागरण मार्च की आज से शुरूआत भी हुई है. यह मार्च मधुबनी, दरभंगा आदि इलाकों से गुजरते हुए 22 मई को पतेलिया पहुंचेगा और रामदेव वर्मा की मूर्ति के अनावरण के कार्यक्रम का हिस्सा बन जाएगा.

आज 20 मई को मधुबनी के किसान आंदोलन के प्रमुख इलाका मधवापुर से मार्च शुरू हुआ. मिथिलांचल के पार्टी प्रभारी धीरेन्द्र झा ने कहा है कि मधुबनी जिला एक बार फिर कम्युनिस्ट आंदोलन का गढ़ बनेगा. मधवापुर में माले नेताओं ने उन 500 परिवारों की सभा की जिन्हें आज तक बासगीत का पर्चा नहीं मिला है. उसके बाद बेनीपट्टी के अंधरी गांव का भी दौरा किया गया, जहां 1947 में वामपंथी कम्युनिस्ट नेता भोगेन्द झा पर भूमि अधिकार सम्मेलन के दौरान जानलेवा हमला हुआ था और पलटू यादव व संत खटवे की शहादत हुई थी. 23 मई को पार्टी राज्य कार्यालय में राज्य स्थायी समिति की एक दिवसीय बैठक होगी.