पटना के बंधन बैंक में डकैती करने वाला अपराधी डब्लू लोहार हुआ गिरफ्तार

0
89

पटना/अमित जायसवाल: बंधन बैंक डकैती मामले में पटना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दिन-दहाड़े इस वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों के गैंग के मुख्य सरगना डब्लू लोहार को पटना पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. ये सफलता तब मिली जब डब्लू लोहार दीघा के बांस कोठी स्थित अपने घर पर आया हुआ था.

उसी दौरान मिले गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने छापेमारी की. अचानक हुए छापेमारी के कारण अपराधी को भागने का मौका नहीं मिला. छापेमारी के दौरान डब्लू के पास से पुलिस टीम ने डकैती के बाद बंटवारे में मिले कैश में से 20 हजार रुपए, एक देशी कट्टा और वारदात के दौरान इस्तेमाल किए गए बाइक को बरामद किया.

पटना पुलिस के अनुसार इस अपराधी के खिलाफ दीघा, गर्दनीबाग और बिहटा सहित जिले के कई थानों में एफआईआर दर्ज हैं. इसी अपराधी ने अक्टूबर 2018 में बंधन बैंक के स्टाफ से दीघा के मस्जिद गली में 97 हजार रुपए लूट लिए थे. पिछले साल ही इसने गर्दनीबाग में एक व्यक्ति के उपर गोली चला दी थी. जबकि 2015 में इसने बिहटा इलाके में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया था. इस अपराधी की तलाश पुलिस को काफी दिनों से थी.

आपको बता दें कि अपराधियों ने 17 जनवरी को राजीव नगर स्थित बंधन बैंक में दिन-दहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. वारदात में 7 लाख 82 हजार रुपए अपराधी हथियार का डर दिखा कर लूट ले गए थे. इस मामले में अब तक ये तीसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले एक लाइनर समेत दो अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.