4 पैक्स अध्यक्षों के लिए 19 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण हो रहा मतदान

शिवहर/नवीन पांडेयः शिवहर जिले के 4 पैक्स अध्यक्षों का चुनाव आज सुबह से चालु हो गया है। अभी दिन के करीब 1:00 बजे तक 52 फ़ीसदी मतदान हो गया है। जिसकी जानकारी एडीएम शंभू शरण ने दिया है। 19 मतदान केंद्रों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। प्रभारी डीएम , एडीएम,एसडीएम मतदान केंद्रों पर निरीक्षण कर रहे हैं। बता दें कि डुमरी कटसरी प्रखंड क्षेत्र के श्यामपुर एवं जहांगीरपुर में पैक्स अध्यक्षों का चुनाव हो रहा है। वही जहांगीरपुर पैक्स समिति के लिए तथा पिपराही प्रखंड के परसौनी बैज में भी सदस्य पद अति पिछड़ा वर्ग समित के लिए चुनाव हो रहे है।



जबकि सदस्य पद के लिए जो पिछड़ा वर्ग कोटी से है तथा अनुसूचित जाति /जनजाति के हैं उनके बीच आमने-सामने की टक्कर है। धनकौल पैक्स अध्यक्ष के लिए मालती देवी, रामप्रवेश महतो ,लालू प्रसाद यादव और सत्येंद्र पाठक सहित 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।जबकि परसौनी बैज के पैक्स अध्यक्ष चुनाव में 5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है ,जिनमें अजय कुमार, जयपाल यादव, पवन प्रसाद यादव, रंजय पांडे एवं संजय पांडे चुनाव मैदान में है।

वही सदस्य पद अति पिछड़ा वर्ग कोटी के समिति परसौनी बैज के लिए 4 उम्मीदवार है। जादोलाल साह, दीन दयाल प्रसाद, भोला सहनी एवं मुंद्रिका ठाकुर।जबकि परसौनी बैज के ही सदस्य पद पिछड़ा वर्ग कोटी से नंदकिशोर साह एवं शिवनंदन राय के बीच आमने-सामने की टक्कर है। सदस्य पद अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लिए प्रमोद माझी एवं वीरेंद्र पासवान के बीच आमने-सामने की टक्कर है।

श्यामपुर पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें अशोक सिंह, चंचल कुमार सिंह, नीतू सिंह ,नीरभ कुमार सिंह, रजनीश कुमार सिंह तथा बिंदेश्वरी प्रसाद साह चुनाव मैदान में है।डुमरी कटसरी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष के लिए 4 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें अरविंद कुमार, चंदन कुमार, रामाज्ञा सिंह तथा समरेंद्र कुमार चुनाव मैदान में है। वही पैक्स समिति के लिए 4 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें नीरज कुमार, राजकिशोर साह, सविता देवी तथा सीमा देवी चुनाव मैदान में है।