35.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन आज, पीएम मोदी और तेजस्वी यादव...

बिहार सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन आज, पीएम मोदी और तेजस्वी यादव ने दी बधाई

- Advertisement -spot_img

पटना : जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख और बिहार के सीएम नीतीश कुमार का आज जन्मदिन है. नीतीश कुमार आज 68 वर्ष के हुए हैं. ट्विटर पर उन्हें जन्मदिन की बधाइयाँ मिल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ और दीर्घ जीवन की कामना की है।

नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बधाई संदेश में कहा ‘मेरे मित्र और मेहनती मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई।’ प्रधानमंत्री ने कहा नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व से बिहार वर्षों के कुशासन से उबरने में कामयाब रहा। जनता के प्रति उनके शासन ने लोगों के मन में जगह बनाई। मोदी ने मुख्यमंत्री की दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना की है।

वहीं बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने लिखा है कि बिहार के मुख्यमंत्री आदरणीय नीतीश चाचा जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। ईश्वर से आपके सफल और स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की मंगल कामना करता हूँ।

नीतीश कुमार का जन्म पटना के बख्तियारपुर के कल्याणबिगहा गांव में एक मार्च 1951 को हुआ था.किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले नीतीश कुमार ने जेपी आंदोलन के साथ अपना नाता जोड़ा और केंद्र में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे. अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में केंद्र की एनडीए सरकार में कृषि मंत्री और रेल मंत्री भी रहे.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -