सीतामढ़ी में 44 पैक्स में अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए हो रहा मतदान, अबतक 60 फीसद हुआ मतदान

सीतामढी़ /रविशंकर सिंहः सीतामढ़ी जिले में विभिन्न प्रखंडों के कुल 44 पैक्स में अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है। हालांकि चुनाव के लिए कुल 55 पैक्स में अधिसूचना जारी हुई थी मगर उनमें से 11 पैक्स में या तो निर्विरोध निर्वाचन हो चुके हैं या कोरम के अभाव में वहां मतदान नहीं होगा। इस बार मतदान के लिए कुल 65238 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे है ।जानकारी के अनुसार सुबह 6:30बजे से मतदान शुरु हुआ।



अभी तक करीब 60प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। पैक्स चुनाव को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी प्रखंड अंतर्गत पड़ने वाले निर्वाचन क्षेत्रों को 44 सेक्टर में विभक्त कर कुल 88 सेक्टर दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

पैक्स चुनाव को शांतिपूर्वक, स्वच्छ एवं निष्पक्ष संपन्न कराने हेतु कुल निर्वाचन क्षेत्रों को 17 जोन में विभक्त कर प्रत्येक जोन में जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।98 गश्ती सह संग्रहण दल की प्रतिनियुक्ति की गई। ्जिले के बैरगनियांं, बाजपट्टी ,बथनाहा ,बेलसंड ,चोरौत,डुमरा,नानपुर ,परिहार ,परसौनी ,डुमरा ,रीगा ,पुपरी ,रुन्नीसैदपुर ,सुरसंड, सोनबरसा प्रखंड के पैक्स में अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए चुनाव हो रहा है।जिले के आलाधिकारी समेंत प्रशासन चुनाव को स्वच्छ शांतिपूर्ण बनाने के लिए गतिशील है।